दिल्ली सरकार का बड़ा फैसला : कोरोना के खिलाफ लड़ाई में जुटे कर्मचारियों की मौत पर दिल्ली सरकार देगी 1 करोड़ रुपये

राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस को हराने के लिए युद्ध स्तर पर लड़ाई जारी है। इसी बीच शनिवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कांफ्रेंस कर कोरोना वॉरियर्स के लिए बड़ी घोषणा की है।
Delhi Latest Updates coronavirus
दिल्ली सरकार का बड़ा फैसला : कोरोना के खिलाफ लड़ाई में जुटे कर्मचारियों की मौत पर दिल्ली सरकार देगी 1 करोड़ रुपये

उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस से संक्रमित किसी मरीज का इलाज करने या उसकी किसी दूसरी तरह से मदद करने पर संक्रमित हो जाने के कारण अगर किसी की मौत हो जाती है, तो उसके परिजनों को दिल्ली सरकार की ओर से एक करोड़ रुपये की सहायता राशि दी जाएगी।
उन्होंने कहा कि मेडिकल कर्मियों के अलावा भी जो कर्मचारी इस समय दिन-रात लोगों की मदद कर रहे हैं, अगर उन्हें कुछ होता है तो मरणोपरांत उनके परिवार को एक करोड़ रुपये की सहायता राशि दी जाएगी।

Delhi Latest Updates 

इसके साथ ही केजरीवाल मे थोड़ी राहत भरी खबर भी दी है। उन्होंने बताया कि शुक्रवार को दिल्ली में 2274 नमूनों की जांच की गई, जिसमें 67 मामले कोरोना पॉजिटिव पाए गए। 

उन्होंने कहा कि पिछले दो-तीन दिनों में राजधानी में कोरोना वायरस के मामलों की संख्या कम हुई है। मुझे उम्मीद है कि आने वाले दिनों में यह संख्या और भी नीचे जाएगी। इससे दिल्लीवासियों में भी कोरोना पर जीत हासिल करने के लिए नई उम्मीद जागी है।
Delhi Latest Updates News 


उन्होंने लॉकडाउन के दौरान लोगों से घरों में रहने की अपील की। कहा कि मैं आप सभी से हाथ जोड़कर प्रार्थना करता हूं कि घरों से ना निकलें। कोरोना से सुरक्षा आपके खुद के हाथ में है।

केजरीवाल ने बताया कि दिल्ली में 71 लाख लोगों को अब तक प्रति व्यक्ति 7.5 किलो राशन मिल चुका है। बिना राशन कार्ड के 3.5 लाख लोगों को भी राशन मिल चुका है। इसके साथ ही सभी ऑटो चालक, ई रिक्शा, ग्रामीण सेवा के चालकों बैंक खातों में 5000 रुपये की सहायता राशि पहुंचने की प्रक्रिया शुरू हो गई है।

Post a comment

2 Comments

  1. Thanks for the job listing. It will definitely help people who are looking for job. Also check our Assam govt jobs which has latest job postings from all over the india.

    ReplyDelete

Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from Kvs24News and more news in Hindi.