ईएमआई में छूट के नाम पर हो रही धोखाधड़ी, बैकों ने ग्राहकों को किया आगाह

ईएमआई में छूट के नाम पर हो रही धोखाधड़ी, बैकों ने ग्राहकों को किया आगाह 

कोरोनावायरस से पैदा हुए संकट के बीच ईएमआई में छूट को लेकर प्रमुख बैकों ने ग्राहकों को आगाह किया है कि वे धोखेबाजों से सावधान रहें।

 बैंकों का कहना है कि धोखेबाज लोग इस मौके का फायदा उठा सकते हैं इसलिए किसी भी कीमत पर किसी के साथ ओटीपी और पिन शेयर न किया जाए।  
पिछले कुछ दिनों से एक्सिस बैंक, स्टेट बैंक ऑफ इंडिया और दूसरे प्रमुख बैंक अपने ग्राहकों को एसएमएस और ई-मेल द्वारा साइबर अपराधियों के बारे में आगाह कर रहे हैं। 

एक्सिस बैंक ने कहा है कि उसने ई-मेल भेजकर ग्राहकों को अपनी वित्तीय जानकारियों को सुरक्षित रखने को लेकर आगाह किया है। बैंक ने कहा कि धोखेबाजों ने बैंक डिटेल्स हासिल करने के लिए नए तरीके अपनाना शुरू किया है।   
 
धोखाधड़ी करने वाले फोन करके ईएमआई में छूट देने का हवाला देकर उनसे ओटीपी, सीवीवी, पासवर्ड और पिन मांग रहे हैं। ऐसे लोगों से सावधान रहें। अगर जानकारियां साझा की तो आपका बैंक अकाउंट खाली हो सकता है।  

इसी तरह पांच अप्रैल को एक ट्वीट में एसबीआई ने कहा था कि नए तरीके का साइबरक्राइम सामने आ रहा है, इसे लेकर लोगों को सावधान रहने की जरूरत है। धोखाधड़ी करने वाले ईएमआई छूट योजना के नाम पर ओटीपी मांग रहे हैं। 

Post a comment

0 Comments