मोदी ने पूछा-आपको मकान मिल गया, मुझे क्या दोगे

मोदी ने पूछा-आपको मकान मिल गया, मुझे क्या दोगे


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ‘आत्मनिर्भर उत्तर प्रदेश रोजगार अभियान’ का शुभारंभ कर दिया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मौजूदगी में पीएम मोदी ने वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिए इस अभियान की शुरुआत की।  
मोदी ने पूछा-आपको मकान मिल गया, मुझे क्या दोगे
मोदी ने पूछा-आपको मकान मिल गया, मुझे क्या दोगे

पीएम मोदी ने मजदूरों से किया संवाद


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अभियान को लॉन्च करने के दौरान कई मजदूरों से बातचीत भी की। इस दौरान पीएम ने गोंडा की रहने वाली विनिता से संवाद किया। विनिता ने संवाद के दौरान कहा कि प्रशासन से सूचना मिलने के बाद महिलाओं के साथ समूह का गठन किया और एक नर्सरी शुरू की। अब एक साल में 6 लाख रुपये की बचत हो रही है।

इस दौरान पीएम मोदी ने बहराइच के तिलकराम से भी संवाद किया। तिलक राम खेती करते हैं। बातचीत के दौरान पीएम मोदी ने किसान से कहा कि आपके पीछे बहुत बड़ा मकान बन रहा है। इस पर किसान ने जवाब देते हुए कहा कि ये आपका ही है। किसान ने कहा कि आवास योजना से हमें इसका फायदा मिला। किसान तिलकराम ने कहा कि पहले झोपड़ी में रहते थे, अब मकान बन रहा है, इससे परिवार काफी खुश है।

इस दौरान पीएम मोदी ने पूछा कि आपको तो मकान मिल गया है, लेकिन मुझे क्या दोगे। इस पर किसान ने जवाब दिया कि हम दुआ करते हैं कि आप पूरी जिंदगी पीएम रहें। इस दौरान किसान से पीएम मोदी ने कहा कि आप हर साल मुझे पत्र लिखें और बच्चों की पढ़ाई के बारे में सूचना देते रहें।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वायरस की वजह से अहमदाबाद से गोरखपुर लौटे प्रवासी मजदूर नागेंद्र से बात की। इस दौरान प्रधानमंत्री ने नागेंद्र से पूछा कि अहमदाबाद में कितना कमा लेते थे तो नागेंद्र ने बताया कि वहां 7 से 8000 रुपये तक की महीने की कमाई हो जाती थी।

इसके बाद प्रधानमंत्री ने कहा कि आपके लिए तो कोरोना संकट एक अवसर के रूप में आया है। आपने बड़ौदा यूपी बैंक से लोन लेकर भैंस पालन का व्यवसाय शुरू किया है। साथ ही सुझाव दिया कि बैंक का ऋण समय से लौटाते रहें और पशुओं का टीकाकरण भी करा लें।

उन्होंने नागेंद्र को सुझाव देते यह भी कहा कि पशुपालकों के लिए केंद्र की सरकार ने किसान क्रेडिट कार्ड की सुविधा भी शुरू की है। ऐसे में इस योजना का भी लाभ उठाएं क्योंकि इसमें काफी कम दर पर लोन मिल जाता है।

वहीं बड़ौदा यूपी बैंक के एजीएम एसएन सिंह ने अपने बैंक के खाता धारक नागेंद्र से प्रधानमंत्री की बातचीत पर खुशी जताते हुए कहा कि यह उनके बैंक के लिए काफी गौरव की बात है। इससे बैंक के सभी कर्मचारियों में उत्साह का संचार हुआ है।

Post a comment

1 Comments

  1. It's very useful blog post with inforamtive and insightful content and i had good experience with this information.I have gone through CRS Info Solutions Home which really nice.Find this real time DevOps Training and great teaching. Join now on Selenium Training online course. Upskill career with Tableau training by crs info solutions. Latest trending course is Salesforce Lightning training with excellent jobs.

    ReplyDelete

Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from Kvs24News and more news in Hindi.