उत्तर प्रदेश के अलग-अलग जिलों में कोरोनावायरस के बढ़ते मरीजों की संख्या देखें आज की प्रमुख लिस्ट

उत्तर प्रदेश के अलग-अलग जिलों में कोरोनावायरस के बढ़ते मरीजों की संख्या देखें आज की प्रमुख लिस्ट


मुंबई से गाजीपुर आया व्यक्ति मिला कोरोना पॉजिटिव

मुंबई से गाजीपुर अपने घर आए एक व्यक्ति के कोरोना संक्रमित पाए जाने से खानपुर के मौधा बाजार में हड़कंप मचा हुआ है। गुरुवार की रात एंबुलेंस लेकर पहुंची पुलिस ने उसे मोहम्मदाबाद स्थित कोविड अस्पताल भेज दिया। व्यक्ति के कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि मुख्य चिकित्साधिकारी डॉक्टर जीसी मौर्य ने की।

जौनपुर में आरपीएफ कर्मी समेत 18 मिले कोरोना पॉजिटिव

जौनपुर जिले के एक और लेखपाल में कोरोना की पुष्टि हुई है। भंडारी स्टेशन पर तैनात एक आरपीएफ कर्मी भी कोरोना पॉजिटिव मिला है। शुक्रवार को आई 18 पॉजिटिव रिपोर्ट में लेखपाल और आरपीएफ कर्मी के अलावा अन्य सभी प्रवासी हैं। इनमें एक सात साल की बालिका और 14 वर्ष की किशोरी भी शामिल हैं। सभी मरीजों को कोविड-19 अस्पताल में शिफ्ट करने के निर्देश दिए गए हैं। जिले में अब कोरोना के कुल मामलों की संख्या 390 हो गई है।

कानपुर में 14 नए मामले

कानपुर में कोरोना संक्रमण के मरीजों की तादाद हर दिन बढ़ती जा रही है। शुक्रवार सुबह आई रिपोर्ट में कानपुर में कोरोना के 14 नए मरीज मिले हैं। शहर में कोरोना से मरने वालों की संख्या 25 हो गई है। अब कुल पॉजीटिव रोगियों की संख्या 637 पहुंच गई है।

कन्नौज में आठ नए मरीज 

कन्नौज में कोरोना संक्रमण तेजी से अपने पैर पसार रहा है। शुक्रवार सुबह आई रिपोर्ट में जिले में आठ नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं। सदर ब्लॉक में चार, उमर्दा में तीन और छिबरामऊ में एक रोगी मिला है। अब जिले में कुल पॉजिटिवों की संख्या 132 पहुंच गई है। कोरोना को हराकर 51 मरीज स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं। संक्रमितों में से 112 प्रवासी हैं।

हाथरस में छह और कोरोना पॉजिटिव

हाथरस जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है। आज छह और लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इनमें से पांच हाथरस शहर के निवासी हैं, जबकि एक निकटवर्ती कस्बा हसायन का रहने वाला है।

उन्नाव में सात नए मामले

उन्नाव में शुक्रवार सुबह आई रिपोर्ट में सात और कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। सदर तहसील के गांव दोस्ती नगर में दो, सफीपुर में एक, सुमेरपुर ब्लॉक में दो व बिछिया ब्लॉक के दो युवक कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। सभी को बिछिया कोविड एल वन अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अब जिले में संक्रमितों की संख्या 81 पहुंच गई है। इसमें से 33 लोग कोरोना को मात दे चुके हैं, जबकि एक्टिव केस 48 है और जिले में अब तक तीन लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है। संक्रमितों में 43 प्रवासी हैं।

बिजनौर में 9 नए संक्रमित

बिजनौर जिले में आज सुबह ही 9 लोगों के कोरोना पॉजिटिव मिलने की खबर आई। गुरुवार रात करीब एक बजे उनकी जांच रिपोर्ट आई। मुख्य चिकित्साधिकारी (सीएमओ) डॉ. विजय कुमार यादव ने बताया कि नौ नए मरीजों में नूरपुर और स्योहारा क्षेत्र के लोग शामिल हैं, जबकि एक एसपी कंपाउंड का कर्मचारी है। वर्तमान में जिले में कुल पॉजिटिव केस 198 हो गए हैं, जबकि एक्टिव पॉजिटिव केस 101 हैं।


Post a comment

0 Comments