हिमाचल प्रदेश में कोरोना वायरस से संक्रमण के 103 नए मामले, कुल संख्या 2507 हुई

हिमाचल प्रदेश में गुरुवार को कोरोना वायरस से संक्रमण के 103 नए मामले सामने आए हैं। Image Source : PTI REPRESENTATIONAL

शिमला: हिमाचल प्रदेश में गुरुवार को कोरोना वायरस से संक्रमण के 103 नए मामले सामने आए हैं। इसके साथ ही राज्य में इस घातक वायरस से संक्रमित लोगों की कुल संख्या बढ़कर 2507 हो गई है। एक अधिकारी द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, नए संक्रमितों में सेना के 5 जवान और नौसेना का एक जवान शामिल है। नए संक्रमितों में सबसे ज्यादा सूबे के सोलन जिले से सामने आए हैं। वहीं, शिमला का जाखू क्षेत्र में एक ही परिवार को 3 लोगों के संक्रमित होने की खबर है।

शिमला में सामने आए कुल 6 नए मामले

स्वास्थ्य विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव आर डी धीमान ने बताया कि नए मामलों में से सोलन में 35, मंडी में 24, सिरमौर में 22, कांगड़ा में 9, शिमला में 6, उना जिले में 3, कुल्लू में 2, बिलासपुर एवं किन्नौर में एक-एक मामला सामने आया है। कांगड़ा के उपायुक्त राकेश प्रजापति ने बताया कि जिले में सामने आए नए मामलों में सेना के 3 और नौसेना का एक जवान शामिल है। जिले के एक अधिकारी ने बताया कि शिमला के जाखू क्षेत्र में एक ही परिवार के 3 सदस्य कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं।

एक दिन में 55 मरीजों ने दी वायरस को मात
धीमान ने बताया कि प्रदेश में इस वायरस के संक्रमण से 55 मरीज ठीक हुए हैं। इनमें से 28 सोलन से, 13 उना से, 7 किन्नौर से और 3 बिलासपुर से हैं। उन्होंने बताया कि प्रदेश में कोविड-19 के संक्रमण से 13 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 1387 व्यक्ति इससे ठीक हो चुके हैं। धीमान ने बताया कि 15 मरीज दूसरे राज्यों में जा चुके हैं। अधिकारी ने बताया कि प्रदेश में अभी 1090 मरीजों का इलाज चल रहा है।



from India TV Hindi: india Feed https://ift.tt/2Xd5VX7

Post a comment

0 Comments