पत्रकार विक्रम जोशी हत्याकांड: सीएम योगी ने दिया परिवार को 10 लाख की आर्थिक सहायता और पत्नी को नौकरी देने का आदेश

CM Yogi Adityanath on slain Ghaziabad journalist Vikram Joshi Image Source : FILE

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गाजियाबाद में पत्रकार विक्रम जोशी की मौत पर गहरा दुख व्यक्त करते हुए उनके परिवार को 10 लाख की आर्थिक सहायता, पत्नी को नौकरी और बच्चों को निःशुल्क शिक्षा देने का आदेश दिया है। बता दें कि भांजी के साथ छेड़खानी करने वालों की शिकायत करने पर विक्रम जोशी को गोली मार दी गई थी जिनकी की इलाज के दौरान मौत हो गई।

अधिकारियों ने बताया कि सोमवार रात करीब साढ़े 10 बजे जोशी अपनी दो बेटियों के साथ बाइक से विजय नगर स्थित घर लौट रहे थे, रास्ते में आधा दर्जन से ज्यादा हथियारबंद लोगों ने उनका रास्ता रोक लिया। उन्होंने बताया कि एक आरोपी ने पत्रकार के सिर में गोली मार दी और मौके से भाग गए। जोशी को अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उनकी इलाज के दौरान मौत हो गई। 

उनकी हत्या का मामला अब तूल पकड़ता जा रहा है। उत्तर प्रदेश की बीजेपी सरकार पर अब चौतरफा हमले शुरू हो गए हैं। विपक्षी दलों का आरोप है कि उत्तर प्रदेश में कानून-व्यवस्था दम तोड़ चुकी है और गुंडाराज हावी हो गया है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी बीजेपी सरकार पर हमला बोला है।

राहुल गांधी ने पत्रकार विक्रम जोशी की हत्या पर ट्वीट कर शोक व्यक्त किया। और कहा कि उत्तर प्रदेश में गुंडाराज है। उनकी शोकग्रस्त परिवार के साथ सांत्वना है।

इससे पहले समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी योगी सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने ट्वीट किया, 'ग़ाज़ियाबाद में अपनी बेटी के साथ बाइक पर जा रहे एक पत्रकार को गोली मारने से प्रदेश की जनता सकते में हैं। बीजेपी सरकार स्पष्ट करे कि क़ानून-व्यवस्था की धज्जियां उड़ानेवाले इन अपराधियों-बदमाशों के हौसले किसके बलबूते पर फल-फूल रहे हैं।'



from India TV Hindi: india Feed https://ift.tt/2Boccra

Post a comment

0 Comments