मथुरा में कोरोना वायरस के 14 नए केस, एक बुजुर्ग की इलाज के दौरान मौत

मथुरा में कोरोना वायरस के 14 नए केस Image Source : PTI (REPRESENTATIONAL IMAGE)

मथुरा: उत्तर प्रदेश के मथुरा जनपद में रविवार को कोरोना संक्रमित एक बुजुर्ग की आगरा में इलाज के दौरान मृत्यु हो गई। इसके अलावा जिले में कोरोना वायरस संक्रमण के 14 नए मामले सामने आए हैं जिसके साथ ही जिले में में कोरोना संक्रमितों की संख्या 516 हो गई है। स्वास्थ्य विभाग के प्रवक्ता ने बताया, ‘रविवार को शहर के कच्ची सड़क निवासी एक वृद्ध की आगरा के एक निजी अस्पताल में इलाज के दौरान मृत्यु हो गई। जिले में अब कोरोना से मरने वालों की संख्या 27 हो गई है। उन्होंने बताया कि रविवार की शाम आई रिपोर्ट में चौदह नए लोगों में कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि हुई है जिससे संक्रमितों की संख्या बढ़कर 516 हो गई है।’

उन्होंने बताया, ‘मथुरा के कच्ची सड़क इलाके के दम तोड़ने वाले वृद्ध को पिछले दिनों कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद पृथक वार्ड में भर्ती किया गया था। यहां हालत बिगड़ने पर उन्हें आगरा रेफर किया था जहां इलाज के दौरान रविवार को उनकी मौत हो गई। वहीं पुलिस ने बताया कि दूसरी ओर एटा जिले में तैनात पुलिस के एक उप निरीक्षक की इलाज के शनिवार को मौत हो गई।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार 59 वर्ष 9 माह की आयु के दरोगा को 26 जून को बुखार आने पर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र (पीएचसी) पर दिखाया गया। यहां से जिला अस्पताल रेफर कर दिया, वहां से आगरा के एसएन मेडिकल कॉलेज भेज दिया गया।

27 जून को परिजन एक निजी अस्पताल लेकर पहुंचे और यहां पर कोरोना की जांच कराई गई, जो निगेटिव आई थी। वहां चार दिन इलाज के बाद भी दरोगा की तबियत में सुधार नहीं हुआ तो एक जुलाई को परिजन मथुरा के नयति हॉस्पिटल में ले गए। यहां पर कोरोना का नमूना लिया गया और चार जुलाई को आई रिपोर्ट में वो पॉजिटिव पाए गए। शनिवार की शाम को दरोगा की मौत हो गई।



from India TV Hindi: india Feed https://ift.tt/38Pw0Qk

Post a comment

0 Comments