तेलंगाना में कोरोना वायरस के 1811 नए केस मिले, 13 और मरीजों की मौत

तेलंगाना में कोरोना वायरस के 1811 नए केस मिले, 13 और मरीजों की मौत Image Source : PTI

हैदराबाद: तेलंगाना में कोरोना वायरस संक्रमण के 1,811 नए मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की कुल संख्या 60,717 हो गई है। इसके अलावा 13 रोगियों की मौत के साथ ही मृतकों की तादाद 505 तक पहुंच गई है। बृहस्पतिवार को जारी राज्य सरकार के बुलेटिन में 29 जुलाई रात आठ बजे तक के आंकड़े दिये गए हैं।

बुलेटिन के अनुसार 521 मामले वृहद हैदराबाद नगर निगम (जीएचएमसी) से सामने आए हैं। रंगारेड्डी जिले में 289 और मेडचल-मल्काजगिरि में 151 लोग संक्रमित पाए गए हैं। राज्य में अब तक कुल 44,572 लोग संक्रमण से उबर चुके हैं। 15,640 का अब भी उपचार चल रहा है।

वहीं, पूरे भारत की बात करें तो बुधवार सुबह 8 बजे से लेकर गुरुवार सुबह 8 बजे के दौरान देश में कोरोना वायरस के रिकॉर्ड 52123 मामले आए हैं और वायरस की वजह से 24 घंटे में 775 लोगों की जान गई है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से गुरुवार सुबह यह जानकारी जारी की गई।

इन आंकड़ों को अगर मिनटों और घंटों के हिसाब से देखें तो चौंक जाएंगे। संक्रमण इतनी तेजी से फैल रहा है कि हर मिनट देश में कोरोना वायरस के 36.19 नए मामले सामने आ रहे हैं। और संक्रमण की वजह से जान गंवाने वालों को देखें तो हर घंटे 32.29 लोगों की जान जा रही है।

समय रहते अगर इस संक्रमण पर काबू नहीं पाया गया तो जोखिम बढ़ सकता है। सरकार ने जब से लॉकडाउन में ढील दी है और पहला अनलॉक किया है तभी से संक्रमण तेजी से फैला है। बुधवार शाम को केंद्रीय गृह मंत्रालय ने तीसरे अनलॉक के दिशा निर्देश भी जारी कर दिए हैं जिनके तहत अब रात में कर्फ्यू नहीं लगेगा और जिम, योगा क्लास चलाने को अनुमति दे दी गई है।

कोरोना वायरस की वजह से पटरी से उतरी अर्थव्यवस्था को वापस पटरी पर लाने के लिए सरकार को मजबूरी में अनलॉक करना पड़ रहे हैं लेकिन इसकी वजह से कोरोना संक्रमण फैलने का खतरा और भी बढ़ गया है। जिस गति से देश में कोरोना के नए मामले बढ़ रहे हैं उस गति से अभी रिकवरी नहीं हो रही है। 

एक तरफ जहां देश में हर मिनट 36.19 नए कोरोना मामले आ रहे हैं वहीं हर मिनट अभी 22.60 लोग ही कोरोना से ठीक हो रहे हैं। हालांकि कुल मिलाकर देश में लगभग 65 प्रतिशत मरीज ठीक हो चुके हैं लेकिन अब कोरोना के मामले तेजी से बढ़ने लगे हैं जो चिंता का कारण है।



from India TV Hindi: india Feed https://ift.tt/30dd1fO

Post a comment

0 Comments