छत्तीसगढ़ में कोरोना का टूटा रिकॉर्ड, एक दिन में कोरोना वायरस के सर्वाधिक 184 मामले सामने आए

Coronavirus in Chhattisgarh Image Source : FILE

रायपुर। छत्तीसगढ़ में 184 नए लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि की गई है। राज्य में यह पहली बार है जब एक दिन में इतनी बड़ी संख्या में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले सामने आए हैं। राज्य के स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने सोमवार को यहां बताया कि आज 184 नए लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है। इनमें रायपुर जिले से 87, राजनांदगांव से 26, दुर्ग से 25, मुंगेली से नौ, गरियाबंद से आठ, धमतरी से सात, बेमेतरा और कबीरधाम से चार-चार, बिलासपुर से तीन, बलौदाबाजार से दो तथा बालोद, महासमुंद, रायगढ़, जांजगीर-चांपा, सरगुजा, कोरिया, जशपुर, नारायणपुर और गौरेला-पेण्ड्रा-मरवाही जिले से एक-एक मरीज शामिल हैं। मरीजों को अस्पताल में भर्ती कराया जा रहा है। 

अधिकारियों ने बताया कि यह पहली बार है जब एक दिन में इतनी बड़ी संख्या में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले सामने आए हैं। उन्होंने बताया कि राज्य के सभी 28 जिलों में कोरोना वायरस का संक्रमण फैल गया है। राज्य में अब तक रायपुर जिले में सबसे अधिक 824 लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है। वहीं राजनांदगांव जिले में 377, कोरबा में 342, जांजगीर-चांपा में 298, बलौदाबाजार में 296, बिलासपुर में 295, दुर्ग में 229, जशपुर में 191, बलरामपुर में 154, रायगढ़ में 148, मुंगेली में 132 और कबीरधाम जिले में 116 लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है। 

वहीं राज्य के गौरेला-पेंड्रा-मरवाही जिले में सात, सुकमा में छह और कोंडागांव जिले में पांच मामले दर्ज किए गए हैं। यह ऐसे जिले हैं जहां कोरोना वायरस संक्रमण के 10 से कम मामले हैं। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने बताया कि राज्य में सोमवार को 49 मरीजों को इलाज के बाद अस्पतालों से छुट्टी दी गई। अधिकारियों ने बताया कि छत्तीसगढ़ में अब तक कोरोना वायरस के परीक्षण के लिए कुल 2,13,395 नमूनों की जांच की गई है। जिनमें से 4,265 लोगों में वायरस के संक्रमण की पुष्टि की गई है। वहीं अब तक कुल 3,202 मरीजों को स्वस्थ्य होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दी गई है। राज्य में 1,044 मरीजों इलाज किया जा रहा है। छत्तीसगढ़ के कोरोना वायरस संक्रमित 19 लोगों की मृत्यु हुई है।



from India TV Hindi: india Feed https://ift.tt/306nCIl

Post a comment

0 Comments