कोविड-19 के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए कश्मीर घाटी में छह दिन का लॉकडाउन

Six-day lockdown in Kashmir Valley to prevent the spread of Covid-19 infection  Image Source : ANI

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने कोविड-19 संक्रमण के बढ़ते मामलों के मद्देनजर बांदीपोरा जिले को छोड़कर पूरी कश्मीर घाटी में छह दिन का पूर्ण लॉकडाउन लागू किया है। अधिकारियों ने बताया कि बुधवार शाम से लॉकडाउन लागू होगा। छह दिन बाद स्थिति की समीक्षा की जाएगी। घाटी में कोविड-19 के 502 नए मामले सामने आए हैं। 

आपदा प्रबंधन दिशानिर्देशों के अनुसार कृषि, बागवानी और निर्माण गतिविधियां जारी रहेंगी। माल वाहक, एलपीजी और तेल टैंकरों की आवाजाही भी जारी रहेगी। जम्मू-कश्मीर प्रशासन के सूचना एवं जनसंपर्क विभाग ने ट्विट किया, ‘‘ बांदीपोरा को छोड़कर कश्मीर संभाग के सभी ‘रेड’ (जोन) जिलों में आज शाम से 27 जुलाई 2020 सुबह छह बजे तक पूर्ण लॉकडाउन लागू रहेगा।’’ 

केन्द्र शासित प्रदेश में अभी तक कोविड-19 से 263 मरीजों की जान गई है, जिनमें से 243 मरीजों की मौत घाटी में हुई है। केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार जम्मू-कश्मीर में कोविड-19 के कुल 15,258 मामले सामने आए हैं। केन्द्र शासित प्रदेश में अभी 6540 मरीजों का इलाज जारी है, जिनमें से घाटी में 5,263 मरीज उपचाराधीन हैं। सोमवार को यहां सर्वाधिक 751 नये मामले सामने आए थे।



from India TV Hindi: india Feed https://ift.tt/30FFMAS

Post a comment

0 Comments