कश्मीर में आज से 27 जुलाई तक लॉकडाउन, आवश्यक वस्तुओं और कृषि उत्पादों की सप्लाई रहेगी जारी

Jammu Kashmir Image Source : AP

जम्मू-कश्मीर सरकार ने राज्य में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए एक बार फिर से लॉकडाउन लागू करने का फैसला किया है। राज्य सरकार के अनुसार केंद्र शासित प्रदेश में 27 जुलाई को सुबह 6 बजे तक लॉकडाउन लागू रहेगा। प्रशासन के अनुसार बांदीपुरा को छोड़कर रेड जोन में शामिल सभी जिलों में लॉकडाउन लागू रहेगा। इस दौरान कृषि, बागानी और निर्माण गतिविधियां जारी रहेंगे। इसके अलावा लदान वाहन, एलपीजी और तेल के टैंकरों की सप्लाई जारी रहेगी। 

सरकार द्वारा इस संबंध में जारी किए गए आदेश में कोरोना महामारी पर रोक लगाने के लिए इस लॉकडाउन को जरूरी बताते हुए आज से 27 जुलाई सभी संबंधित अधिकारियों को इसे सख्ती से लागू करने के निर्देश दिए हैं। यह लॉकडाउन जारी रहेगा या फिर इसमें छूट दी जाएगी यह आगे की स्थिति पर निर्भर करेगा।

भोपाल में आज रात से तीन दिन के लिए लगा लॉकडाउन 

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में पिछले कुछ दिनों से तेजी से बढ़ रहे कोरोना वायरस संक्रमण के मरीजों की देखते हुए जिला प्रशासन ने शहर के कुछ इलाकों में मंगलवार रात आठ बजे से तीन दिन के लिए लॉकडाउन लगा दिया है। सब डिविजनल मजिस्ट्रेट जमील खान ने सब डिवीजन की सीमाओं के भीतर कोतवाली, मंगलवारा और हनुमानगंज में न्यू इतवारा रोड, जुमेराती, काजीपुरा, कुम्हरपुरा, लखेरापूरा, खजांची गली, लोहा बाजार, नूर महल रोड, इब्राहिमपुरा, चौक जैन मंदिर, गुर्जरपुरा और सिलावटपुरा क्षेत्र में 21 जुलाई रात्रि 8:00 से 24 जुलाई रात्रि 8:00 बजे तक लॉकडाउन के प्रतिबंधात्मक आदेश जारी किए गए हैं। इनके अलावा, बागसेवनिया के कुछ इलाकों एवं कमलानगर पुलिस थानांतर्गत कुछ इलाकों में भी तीन दिन लॉकडाउन रहेगा। 

 

 



from India TV Hindi: india Feed https://ift.tt/2CtaGVn

Post a comment

0 Comments