'लगभग 300 आतंकी भारत में घुसपैठ करने के इंतजार में'

जीओसी-19 इन्फैंट्री डिवीजन कश्मीर के मेजर जनरल वीरेंद्र वत्स Image Source : GOOGLE

श्रीनगर: भारत की ओर से पिछले साल पांच अगस्त को अनुच्छेद 370 रद्द किए जाने के बाद से ही पाकिस्तान बौखलाया हुआ है। पाकिस्तान कश्मीर के लोगों को भड़काने में नाकाम रहा तो अब वह जम्मू-कश्मीर में अधिक से अधिक आतंकवादियों को धकेलने की कोशिश कर रहा है। जीओसी-19 इन्फैंट्री डिवीजन कश्मीर के मेजर जनरल वीरेंद्र वत्स ने शनिवार को उत्तरी कश्मीर के बारामूला में एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान यह जानकारी दी कि पाकिस्तान बड़ी संख्या में आतंकियों को सीमा पार कराकर भारतीय क्षेत्र में भेजने की कोशिशों में लगा हुआ है।

उन्होंने कहा कि जब भारत ने पिछले साल अगस्त में बड़ा निर्णय लिया, तब से पाकिस्तान कश्मीर के लोगों को भड़काने की अपनी कोशिशों में नाकाम रहा है। सैन्य अधिकारी ने कहा कि वे यह भी जानते हैं कि तीन या चार महीनों बाद ही सीजन खत्म होने वाला है और उनके पास यही समय है, जब वे आतंकवादियों को भारतीय सीमा में घुसाने की पूरी कोशिश कर रहे हैं।

जीओसी ने कहा कि एलओसी के पार लॉन्च पैड पूरी तरह से सक्रिय हैं और आतंकवादी भारत में घुसपैठ के प्रयास कर रहे हैं। उन्होंने कहा, लॉन्च पैड पूरी तरह से भरे हुए हैं और अगर हम अनुमान लगाएं तो लॉन्च पैड्स में 250 से 300 आतंकवादी हो सकते हैं।

उन्होंने नौगाम कुपवाड़ा में शनिवार को अंजाम दिए गए ऑपरेशन के बारे में भी बताया, जिसमें घुसपैठिए मारे गए थे। उन्होंने कहा कि सैनिकों की कार्रवाई सटीक समय पर की गई थी, जिससे एक क्लीन ऑपरेशन सुनिश्चित हो सका।

सैन्य अधिकारी ने बताया कि घुसपैठ की कोशिश कुपवाड़ा और राजौरी सेक्टर में पाकिस्तान द्वारा हाल के दिनों में किए गए इसी तरह के प्रयासों की तरह ही करने की तैयारी है। उन्होंने बताया कि एलओसी के पार लॉन्च पैड में आतंकवादियों की बढ़ती उपस्थिति पूरी तरह से पाकिस्तान की सेना द्वारा समर्थित है।



from India TV Hindi: india Feed https://ift.tt/326jnPz

Post a comment

0 Comments