क्या हम कोरोना के स्टेज 3 पर हैं? जानिए वरिष्ठ चिकित्सक ने क्या कहा

Coronavirus Image Source : PTI

कोरोना संकट के बीच हर कोई यही पूछ रहा है कि क्या हम कोरोना संकट की तीसरी स्टेज पर पहुंच गए हैं। इसे लेकर अभी कोई स्पष्ट राय नहीं हैं। इस बीच विश्व स्वास्थ्य संगठन द्वारा यह कहे जाने पर कि हवा के माध्यम से संक्रमण फैल रहा है लोगों की चिंताएं और बढ़ गईहैं। इस बीच सीनियर चिकित्सक डॉ. एम. वाली ने बताया है कि लोगों को लग रहा है कि हम स्टेज 3 में पहुंच गए हैं पर ऐसा कुछ नहीं है। लोगों को कोरोना से पहले की तरह ही एहतियात बरतनी है। उन्होंने कहा कि कोरोना के 98% मामले बिलकुल खतरनाक नहीं है।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार पिछले 24 घंटों के दौरान आए कोरोना वायरस के नए मामलों और ठीक हुए मामलों के बाद एक्टिव मामलों की संख्या में 17232 की बढ़ोतरी हुई है और देश में अब कोरोनावायरस के कुल एक्टिव मामले बढ़कर 496988 हो गए हैं। कुल मिलाकर देखें तो देश में अब कोरोना वायरस मामलों का आंकड़ा बढ़कर 1483156 हो गया है। और पिछले 24  घंटे के दौरान देशभर में कोरोना वायरस के 47703 नए मामले आए हैं।  

कोरोना के संक्रमण की वजह से देशभर में लोगों की जान जा रही है और मौतों का आंकड़ा भी बढ़ा है। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक 24 घंटे के दौरान देशभर में कोरोना वायरस की वजह से 654 लोगों की जान गई है और अबतक यह वायरस देश में कुल मिलाकर 33425 लोगों की मौत का कारण बन चुका है। है।

देश में कोरोना के नए मामले आने का रिकॉर्ड बनने के साथ राहत की बात ये है कि अब ठीक होने वाले लोगों की संख्या भी तेजी से बढ़ रही है। पिछले 24 घंटे के दौरान देशभर में कोरोना वायरस से 31991 लोग पूरी तरह ठीक हुए हैं। अबतक देशभर में कुल मिलाकर 952743 लोग कोरोना वायरस से पूरी तरह ठीक हो चुके हैं। देश में कोरोना वायरस का रिकवरी रेट 63.92 प्रतिशत हो गया है। 



from India TV Hindi: india Feed https://ift.tt/2X29Aql

Post a comment

0 Comments