नोएडा में 5 स्थानों पर कैंप लगाकर 2 दिन तक होगी एंटीजन किट जांच

Antigen tests in Noida Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE

नोएडा: गौतमबुद्ध नगर में कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए जिला प्रशासन द्वारा महत्वपूर्ण कदम उठाए जा रहे हैं। इस संबंध में नोएडा के अंतर्गत 5 स्थानों पर आज कैंप लगाया जा रहा है। इसी प्रकार 14 जुलाई को भी पांच स्थानों पर कैम्प लगाकर कोरोना टेस्टिंग की जाएगी। इस संबंध में नगर मजिस्ट्रेट द्वारा 2 दिन का कार्यक्रम जारी किया गया है।

कोरोना वायरस के संभावित मरीजों की खोज करने के उद्देश्य से कोविड-19 के नोडल अधिकारी नरेंद्र भूषण और जिलाधिकारी सुहास एल वाई के नेतृत्व में जनपद में विशेष अभियान संचालित किया जा रहा है। इसके अंतर्गत एंटीजन किट के माध्यम से संभावित कोरोना संक्रमित व्यक्तियों की कैंप लगाकर जांच की जा रही है।

आज जिन 5 स्थानों पर कोरोना जांच की जाएगी वो हैं- उदयगिरि अपार्टमेंट सेक्टर 34, सामुदायिक भवन सेक्टर 19, बैंक्वेट हॉल क्लब सेक्टर 128, आदित्य सेलिब्रिटी होम्स सेक्टर 76 और प्राइमरी स्कूल ग्राम गिझोड़ा।

14 जुलाई को जिन 5 स्थानों पर जांच कराई जाएगी वो हैं शताब्दी विहार सेक्टर 52, बारातघर चोटपुर थाना फेस 3, नगला चरणदास प्राइमरी स्कूल थाना फेस 2, प्रतीक विस्टेरिया सेक्टर 77, प्राइमरी स्कूल सलारपुर थाना सेक्टर 39।

इस बीच रविवार सुबह तक आई जांच रिपोर्ट में 72 और लोगों के कोविड-19 से ग्रस्त होने की पुष्टि हुई। इन्हें मिलाकर अबतक जिले में 3,410 लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हो चुकी है। जिला निगरानी अधिकारी डॉक्टर मनोज कश्यप ने बताया कि रविवार सुबह तक कोविड-19 कि आई जांच रिपोर्ट में 72 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं।

उन्होंने बताया कि इनको मिलाकर जिले में अब तक 3,410 लोग कोविड-19 से संक्रमित पाए जा चुके है। इनमें 2,448 लोग उपचार के दौरान ठीक हो कर घर जा चुके हैं जबकि 893 लोगों का उपचार यहां के विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है।

कश्यप ने बताया कि इस अवधि में 88 लोगों को संक्रमण मुक्त होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दी गई है। उन्होंने बताया कि अबतक जिले में कोविड-19 की वजह से 33 लोगों की मौत हुई है।



from India TV Hindi: india Feed https://ift.tt/301JO6x

Post a comment

0 Comments