उत्तराखंड में बारिश से भारी तबाही, पिथौरागढ़ में बादल फटने से बहे 5 मकान, 3 की मौत

Uttarakhand: 5 houses washed away in Munsyari after water level increased in the Gori river due to incessant rainfall.  Image Source : ANI

मानसून की बारिश उत्तराखंड के लिए भारी तबाही लेकर आया है। उत्तराखंड के पिथौरागढ़ के मनस्यारी में बादल फटने से गोरी नदी का जलस्तर तेजी से बढ़ गया। इसमें 5 मकान जमीदोज हो गए हैं। पिथौरागढ़ के डीएम वीके जोगदांडे के अनुसार अभी भी 30 मकानों पर खतरा बना हुआ है। इन्हें खाली करा लिया गया है। सभी प्रभावित लोगों को सुरक्षित स्थानों में भेज दिया गया है। 

बता दें कि उत्तराखंड के कई इलाकों में लगातार बारिश जारी है। इस बीच पहाड़ों से लैंडस्लाइड की भी खबरें आ रही हैं। जानकारी के मुताबिक पिथौरागढ़ में तीन लोगों की मौत हो गई है और 9 लोग लापता हैं। मौसम विभाग की मानें तो यहां अगले दो दिनों तक भारी बारिश परेशानी का सबब बन सकती है। रविवार की रात हुई भारी बारिश के बाद यहां मुनस्यारी के टागा गांव और बंगापानी के गेला गांव मे बादल फटने से तबाही मच गई। कई घर देखते ही देखते जमींदोज हो गए। गेला गांव में 3 लोगों के घर के मलबे में दबने से मौत हो गई वहीं, यहां 3 अन्य घायल हो गए।

भारी बारिश की चेतावनी

उत्तराखंड में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। इस बीच उत्तराखंड में भारी बारिश से नदियां उफान पर हैं। सबसे ज्यादा नुकसान मुनस्यारी में एक पुल पानी में समा गया। मुनस्यारी में चीन सीमा तक जाने वाली मेलम सड़क को भी काफी नुकसान पहुंचा है। कई जगहों पर इस सड़क में दरार आ गई है। हाल ही में इस सड़क की मरम्मत की गई थी। मेलम रोड के टूट जाने से गांववालों के साथ-साथ सेना को भी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है।



from India TV Hindi: india Feed https://ift.tt/2WBSAXO

Post a comment

0 Comments