अरुणाचल प्रदेश में कोरोना वायरस के 70 नए मामले, संक्रमितों की संख्या 1126 हुई

अरुणाचल प्रदेश में कोरोना वायरस के 70 नए मामले, संक्रमितों की संख्या 1126 हुई Image Source : AP

ईटानगर: अरुणाचल प्रदेश में नौ सुरक्षा कर्मियों समेत 70 और लोगों में रविवार को कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई जिसके बाद राज्य में ऐसे मामलों की संख्या 1,126 हो गई है। स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि राजधानी परिसर क्षेत्र से 37 मामले सामने आए जिनमें से 12 चांगलांग जिले, छह तिराप, चार तवांग और चार ही पापुम पारे से हैं। इसके अलावा पूर्वी सियांग और लोहित में दो-दो मामले तथा लोअर सियांग, सियांग और पश्चिमी सियांग जिलों से एक-एक मामले सामने आया है।

राज्य निगरानी अधिकारी डॉ एल जाम्पा ने कहा कि राजधानी परिसर क्षेत्र में 37 नये मामलों का रैपिड एंटीजन जांचों के दौरान पता चला। चांगलांग के 12 नये मरीजों में से सात अन्य राज्यों से लौटें हैं, एक मरीज स्वास्थ्य कर्मी है जबकि रनकातु टी एस्टेट में चार मामलों का पता चला। तिराप जिले के सभी छह मरीज असम राइफल्स के जवान हैं जबकि पापुम परे इलाके में चार नये मामलों में से तीन भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) के कर्मी हैं और एक चिपुता इलाका का असैन्य नागरिक है।

जाम्पा ने कहा कि तवांग जिले के चार नये मामले सीमा सड़क कार्य बल (बीआरटीएफ) के कर्मी हैं और एक अन्य राज्य से लौटा है। वहीं, अन्य सभी इलाकों से सामने आए मामले, अन्य प्रदेशों से लौटे लोगों से जुड़े हैं। उन्होंने बताया कि तीन मामलों को छोड़कर, सभी नये मरीजों में संक्रमण के लक्षण नहीं दिख रहे हैं।

अधिकारी ने बताया कि स्वस्थ हुए 36 लोगों को शनिवार को अस्पतालों से छुट्टी दी गई। उन्होंने बताया कि 1,126 मामलों में से 695 लोगों का अब भी इलाज चल रहा है जबकि 428 लोग बीमारी से स्वस्थ हो गए हैं और तीन की मौत हो गई है।



from India TV Hindi: india Feed https://ift.tt/3jIsBrR

Post a comment

0 Comments