21 जुलाई 2020 राशिफल : Aaj Ka Rashifal

21 जुलाई 2020 राशिफल : 

पंचांग के अनुसार आज चंद्रमा कर्क राशि में विराजमान हैं. इस दिन पुष्य नक्षत्र रहेगा. आज विशेष संयोग बन रहा है चंद्रमा और सूर्य दोनों ही कर्क राशि में है. आइए जानते हैं आज का राशिफल.

Aaj Ka Rashifal
Aaj Ka Rashifal

Aaj Ka Rashifal

मेष- आज के दिन दूसरे आपको ऐसी दिशा में लेकर जाना चाहेगें, जो आपके नहीं बल्कि उनके लिए सही है, ऐसी परिस्थिति को देखते हुए अपनी बुद्धि को सजग रखें और सही निर्णय लें. ऑफिस में दूसरे क्या करते हैं इस पर गौर न करें, फ़िजूल की बातों में कीमती समय बर्बाद हो सकता है. व्यापार में उतार-चढ़ाव की परिस्थितियाँ आएगी, अच्छे परिणामों को पाने के लिए आपको कड़ी मेहनत पर ध्यान देना है. हेल्थ में यदि कोई रोग पिछले कई दिनों से परेशान कर रहा है, तो अब उसे ठीक करने का रास्ता निकालना चाहिए. अनावश्यक रूप से भागा-दौड़ी के बजाय परिवार के साथ समय बिताएं.

वृष- आज के दिन श्रीगणपति का ध्यान करें, वह आपके सभी विघ्नों को हारेंगे, जिससे मानसिक शांति भी मिलेगी. आज ऑफिशियल कार्यों पर निगाह रखते हुए पॉलिटिक्स से भी बच कर रहें. व्यापार में यदि जीवनसाथी का भी इंवॉल्वमेंट है, तो वर्तमान समय में उन्हें व्यापार की बागडोर संभालनी चाहिए. सेहत में खान-पान में तला व चिकनाई युक्त खाद्य पदार्थों का सेवन न करें, क्योंकि यह आपको गैस्टिक समस्या दें सकती है. युवा वर्ग के नये मित्र बनेगें तो वहीं विवाह योग्य लोगों को अच्छा रिश्ता मिल सकता है. वाहन चलाते समय यातायात का पालन अवश्य करें, दुर्घटना होने की आशंका बनी हुई है.

मिथुन- आज के दिन संपर्कों का पूरा लाभ लें, क्योंकि नेटवर्क और लक दोनों ही आपको सपोर्ट कर रहे हैं. सॉफ्टवेयर से संबंधित कार्य करने वालों को और तेजी से कार्य करने की आवश्यकता है. व्यापार से जुड़े लोग किसी से उधार मांगते समय वाणी में सौम्यता रखनी होगी अन्यथा संबंध बिगड़ेंगे और उधार भी वापस मिलने में संदेह है. युवा वर्ग अनावश्यक यारी दोस्ती में समय न निकाले. सेहत में पेट का ध्यान रखना है, यदि शराब पीते हैं तो त्याग दें अन्यथा लीवर से संबंधित गंभीर बीमारियों का सामना करना पड़ सकता है. संतान से संबंधित कोई शिकायत प्राप्त हो सकती है, जिसको लेकर लघु चिंता रहेगी.

कर्क- आज के दिन मानसिक रूप से खुद को एक्टिव रखना है, कई कठिन पजल सुलझाने पड़ सकते हैं. कर्मक्षेत्र में नयी जिम्मेदारियों के तौर पर चुनौतियां मिल सकती है इससे परेशान होने के बजाय कुछ  सीखना चाहिए. जिन लोगों का रेस्टोरेंट से संबंधित बिजनेस है उनको अच्छा रिस्पॉन्स मिलने की संभावना दिखाई दे रहीं है, ग्राहकों की आवाजाही उनके मन को प्रसन्न करने वाली होगी. स्वास्थ्य की दृष्टि से वर्तमान समय को देखते हुए साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखें, ग्रहों की स्थितियाँ इंफेक्शन करने वाली चल रही है. परिवार के सदस्यों के बीच सम्बन्ध मजबूत होंगे साथ ही घर वालों के साथ पूजा-पाठ में भाग लेंगे.

सिंह- आज के दिन मित्रों से बात  कर उनका हालचाल ले, आस-पास के लोगों का निमंत्रण आपके मन को प्रसन्न करने वाला होगा. ऑफिस की बात करें तो वर्क फ्रॉम होम पर चल रहें, लोगों को कार्य के प्रति लापरवाही नहीं करनी है. व्यापारियों को अपने व्यापार को बढ़ाने के लिए उसका प्रचार करें, माउथ पब्लिसिटी भी कारगर साबित होगी. हेल्थ में यदि आपको हड्डियों से संबंधित कोई दिक्कत है तो डॉक्टर से जरूर संपर्क करें, क्योंकि इस समय ग्रहों की स्थितियाँ हड्डियों को नुकसान पहुंच सकती है. भवन से संबंधित कोई निर्णय लेने जा रहें हो तो एक बार परिवार के सदस्यों की राय जान लें.

कन्या- आज के दिन अनावश्यक रूप से खर्चों पर अंकुश लगाते हुए अत्यधिक सामान की ख़रीददारी से बचते हुए, नौकरी पेशा से जुड़े लोग बॉस के द्वारा कही गयी बातों को गंभीरता से लें अन्यथा आज उनके क्रोध का सामना करना पड़ सकता है. खुदरा व्यापारी एक बात का ध्यान रखें कि अनावश्यक गतिविधियों के लिये अपनी प्रतिष्ठा को दांव पर न लगायें. छात्रों को पढ़ाई में थोड़ा संघर्ष करना पड़ेगा. सेहत में कमर दर्द रहने वाला है इसलिए अधिक झुक कर कार्य न करें. चोट-चपेट के प्रति सचेत  रहते हुए ऊंची जगह खड़े होने से बचें. छोटे भाई-बहन के स्वास्थ्य के प्रति थोड़ा अलर्ट रहना होगा.

तुला- आज के दिन घर के सभी देवी व देवताओं की मूर्ति और फोटो में रोली, चंदन में से कोई भी चीज उपलब्ध हो उसका तिलक लगाएं. बॉस व उच्चाधिकारी आपके कार्यों कि समीक्षा कर सकते हैं, कार्य पर ध्यान दें. यदि किसी ऑफिशियल कार्य बहुत दिनों से पेंड़िग है, तो आज निपटा लीजिए. बर्तनों का व्यापार करने वालों का दिन सामान्य रहने वाला है. सेहत में आज शारीरिक स्थिति थोड़ी कष्टदायक हो सकती है. महामारी (कोरोना) के देखते हुए आपको स्वच्छता का विशेष ध्यान देना होगा. किन्ही कारणों के चलते परिवार में विवाद हो सकता है, क्रोध की अग्नि रिश्तों को जला सकती है.

वृश्चिक- आज के दिन  किसी व्यक्ति से अहंकार का टकराव न होने दें, अगर टकराव या विवाद हुआ तो बड़े अपमान का सामना करना पड़ सकता है. ऑफिशियल कार्य को करने में आलस्य से नहीं करना चाहिए क्योंकि ग्रहों की स्थितियाँ कार्य को अच्छे परिणाम तक पहुंचाने में आपकी मदद करेंगी. व्यापारियों का किसी सरकारी अधिकारी से विवाद हो सकता है, अगर ऐसी स्थिति बनती है तो कूल रहना होगा. स्वास्थ्य की दृष्टि से चेस्ट में जलन, एसिडिटी की समस्या को लेकर अलर्ट रहना होगा. परिवार के लोगों के साथ मिलकर सुन्दर कांड का पाठ करना आपके व पूरे परिवार के लिए लाभकारी रहेगा.

धनु- आज के दिन कुछ लोग अपनी चिकनी-चुपडी बातों में फंसा सकते हैं, ऐसे लोगों से अत्यधिक सचेत रहना होगा. ऑफिशियल कामों को करते हुए डाटा सिक्योरटी पर भी ध्यान देना चाहिए. वहीं दूसरी ओर व्यापारियों को एक बात का ध्यान रखनी होगी की अधिक पैसा कमाने के लिए बड़े धन का निवेश करने से बचे. स्वास्थ्य की बात करें तो नकारात्मक ग्रह आपका  इम्यून सिस्टम को कमजोर कर रहा है इसलिए घर से बाहर निकलने से बचे, यदि किसी कारणवश आपको जाना पड़ता है तो वहां से लौटने के बाद साफ-सफाई पर विशेष ध्यान दें. जीवनसाथी और मित्रों पर बेवजह की शंका न करें.

मकर-  आज के दिन जीवन भर की पूंजी यानि संपर्कों को मजबूत रखें. सगे-संबंधियों व मित्रों का हालचाल अवश्य लें. ऑफिस में सब कुछ ठीक रहते हुए भी मजा कम आएगा, दरअसल आपको अनावश्यक अपेक्षाओं का भी अवलोकन करना होगा. बिजनेस में चल रही वर्तमान स्थिति व पैसे कि तंगी को लेकर मन परेशान रहेगा, लेकिन नेटवर्क को तलाशे आशा की किरण अवश्य मिलेगी. विद्यार्थी वर्ण पढ़ाई के साथ-साथ क्रिएटिविटी पर भी ध्यान दें. यदि किसी गंभीर बीमारी के चलते दवाइयों का सेवन करते हैं तो इसे आज खाना न भूलें अन्यथा परेशान होना पड़ सकता है. पिता यदि बीमार चल रहें हैं तो उनकी देख-रेख करें.

कुम्भ- आज के दिन दूसरों में कमियां तलाशने के बजाय खुद को सकारात्मक, ऊर्जावान और लचीला बनाना होगा. जिससे आप सभी परिस्थितियों को सरलता से निकाल पाने में सफल होंगे. ऑफिस की बात करें काम पर बहुत ज्यादा फोकस करना है, बिल्कुल भी आलस्य न करें अन्य़था कार्य का भार बढ़ता दिखाई दे रहा है. व्यापारियों को कल की ही भांति आज भी लाभ प्राप्ति में संदेह है. जिन लोगों को हृदय से संबंधित दिक्कत है वह अपना ध्यान रखें, अगर कोई दिक्कत महसूस हो रही है तो डॉक्टर से सलाह अवश्य लें इसमें लापरवाही करना नुकसान पहुंचा सकता है. परिवार का सहयोग प्राप्त होगा.

मीन- आज के दिन आप प्रसन्नता से भरे रहने वाले हैं. यदि संभव हो तो मीठा बना कर हनुमान को भोग लगाए और परिवार के सभी लोग  प्रसाद का आनंद लें. करियर पेशा से जुड़े लोगों को प्रोमोशन मिलने की संभावना है. वहीं दूसरी ओर अगर आप जॉब बदलने की सोच रहे हैं तो उसके लिए भी समय उपयुक्त चल रहा है. व्यापारियों का चल रहा आर्थिक नुकसान उनकी परेशानियों का कारण बन सकता है.  हेल्थ में अपनी आंखों का ख्याल रखें वर्तमान समय में यदि कोई दिक्कत चल रही है तो सचेत हो जाएं. जीवनसाथी की अधिकार पूर्ण बातों को अहंकार न समझे.

Post a comment

0 Comments