उमर अब्दुल्ला ने पलटवार करते हुए घेरा तो बघेल बोले- सवाल तो पूछे जाएंगे

उमर अब्दुल्ला ने पलटवार करते हुए घेरा तो बघेल बोले- सवाल तो पूछे जाएंगे Image Source : FILE

नई दिल्ली: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के एक बयान पर जब उमर अब्दुल्ला ने पलटवार कर उन्हें घेरा तो बघेल ने कहा कि सवाल तो पूछे जाएंगे। दरअसल, पहले भूपेश बघेल ने एक अंग्रेजी समाचार पत्र में दिए इंटरव्यू के दौरान राजस्थान के राजनीतिक घटनाक्रम को जम्मू-कश्मीर नेशनल कॉन्फ्रेंस नेता उमर अब्दुल्ला की रिहाई से जोड़ते हुए सवाल पूछा था कि क्या उमर अबदुल्ला को इसलिए छोड़ा गया था क्योंकि वह सचिन पायलट का साला था?

भूपेश बघेल के इस बयान के बाद उमर अब्दुल्ला ने उनपर पलटवार किया और फिर दोनों नेताओं के बीच वार-पलटवार का सिलसिला शुरू हो गया। इसके जवाब में उमर अब्दुल्ला ने ट्विटर पर पलटवार करते हुए कहा, “मैं इस तरह के षड्यंत्रकारी और झूठे आरोपों से तंग आ चुका हूं कि जो कुछ सचिन पायलट कर रहे हैं वह इस साल की शुरुआत में मेरे और मेरे पिता की रिहाई से जुड़ा हुआ है, बहुत हो चुका अब, मिस्टर भूपेश बघेल से अब मेरे वकील निपट लेंगे।”

अपने बयान पर उमर अब्दुल्ला की प्रतिक्रिया देखते हुए भूपेश बघेल ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी। बघेल ने ट्वीट कर कहा कि आरोप सिर्फ एक सवाल के तौर पर पूछा गया है, और हम तथा देश सवाल पूछते रहेंगे। इसके बाद एक बार फिर से भूपेश बघेल के ट्वीट पर उमर अब्दुल्ला ने प्रतिक्रिया दी और बघेल को कहा कि आप अपना जवाब मेरे वकील को भेज सकते हैं।

दरअसल, उमर अब्दुल्ला की बहन सारा अब्दुल्ला की शादी सचिन पायलट के साथ हुई है और भूपेश बघेल का आरोप है कि सचिन पायलट से रिश्तेदारी होने की वजह से ही उमर अब्दुल्ला और फारूख अब्दुल्ला की रिहाई की गई है जबकि महबूबा मुफ्ती को भी उन्हीं धाराओं के तहत नजरबंद किया गया था जिनके तहत उमर तथा फारूख अब्दुल्ला नजरबंद थे। लेकिन, सचिन पायलट के साथ रिश्तेदारी की वजह से उमर और फारूख अब्दुल्ला को छोड़ दिया गया और महबूबा मुफ्ती को नहीं छोड़ा गया।



from India TV Hindi: india Feed https://ift.tt/32FgGVm

Post a comment

0 Comments