पायलट के समर्थन में आगे आया गुर्जर समाज, गुरुग्राम में होगी तीन राज्यों की महा पंचायत

Sachin Pilot Image Source : PTI (FILE)

राजस्थान में जारी सियासी संकट फिलहाल खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। इस बीच उत्तर भारत के तीन राज्यों का गुर्जर समाज अशोक गहलोत के खिलाफ सचिन पायलट के समर्थन में आ गया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार जल्द ही तीन राज्यों के गुर्जर समाज के लोग गुरुग्राम में जुटने की तैयारी कर रहे हैं। यहां 26 जुलाई को गुर्जर समाज महापंचायत करेगा। इसमें तीनों राज्यों के प्रतिनिधि हिस्सा लेंगे। 

बताया जा रहा है कि यह महापंचायत गुरुग्राम के ग्राम रीठौज में 26 जुलाई को आयोजित की जाएगी। इसमें हरियाणा, राजस्थान और उत्तर प्रदेश के गुर्जर समाज के लोग शामिल होंगे, जिसमें सचिन पायलट के समर्थन की बात की जाएगी। आपको बता दें कि सचिन पायलट का गुर्जर समाज में काफी दबदबा है, उनके पिता राजेश पायलट भी बड़े गुर्जर नेता रहे हैं। ऐसे में अब जब सचिन पायलट को राजस्थान में ही किनारे किया जा रहा है इससे समाज में गहलोत के खिलाफ काफी गुस्सा है। 

कोरोना संकट के बीच कैसे मिलेगी इजाजत

गुर्जर समाज ने अशोक गहलोत के खिलाफ महापंचायत की घोषणा तो कर दी है लेकिन कोरोना संकट के दौर में ये किस प्रकार आयोजित होगी, इस पर प्रश्नचिह्न लगा हुआ है। कोरोना संकट के बीच भीड़ ना इकट्ठा करने का नियम अभी भी लागू है। ऐसे में इस पंचायत के लिए इजाजत किस तरह मिलती है और कितने लोग शामिल होते हैं। इसपर भी नजरें बनी रहेंगी। 

सचिन का ट्रंपकार्ड हो सकता है गुर्जर समाज

बता दें कि 2018 में जब सचिन पायलट की जगह अशोक गहलोत सीएम बन गए थे, तब सचिन समर्थकों ने प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में विरोध प्रदर्शन किया था। माना जा रहा है कि गुर्जर समाज सचिन पायलट के लिए ट्रंपकार्ड हो सकता है। फिलहाल पायलट और गहलोत अदालत से लेकर सदत तक में आमने सामने दिख रहे हैं। 



from India TV Hindi: india Feed https://ift.tt/2OGKtow

Post a comment

0 Comments