सचिन पायलट के पक्ष में आए संजय झा! गिनाया कांग्रेस का गिरता हुआ ग्राफ

Sanjay Jha and Sachin Pilot Image Source : INDIA TV

नई दिल्ली: राजस्थान में कांग्रेस पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलट की बगावत से जहां कांग्रेस पार्टी में हलचल मची हुई है वहीं कुछ कांग्रेस नेता सचिन पायलट का समर्थन करते हुए भी नजर आ रहे हैं। कांग्रेस नेता संजय झा ने आंकड़ों में कांग्रेस पार्टी का गिरता हुआ ग्राफ दिखाते हुए उन लोगों से सवाल पूछा है जो सचिन पालय पर निशाना साध रहे हैं।

अपने ट्वीट संदेश में संजय झा ने कहा है कि 1984 में कांग्रेस पार्टी का वोट शेयर 48.5 प्रतिशत था और पार्टी को पूरे देश में 414 लोकसभा सीटों पर जीत मिली थी और उस समय भाजपा का वोट शेयर सिर्फ 7.5 प्रतिशत था और महज 2 सीटों पर जीत मिल सकी थी। लेकिन अब 2020 में कांग्रेस का वोट शेयर घटकर 19.52 प्रतिशत पर आ गया है और पार्टी 52 सीटों पर सिमट कर रह गई है जबकि भाजपा का वोट शेयर बढ़कर 37.6 प्रतिशत हो गया है और उसकी 303 सीटे हैं। संजय झा ने कहा है कि जो लोग सचिन पायलट पर निशाना साध रहे हैं उन्हें यह आंकड़े पढ़ना चाहिए।

वहीं, आपको बता दें कि सचिन पायलट पार्टी में बगावत के बावजूद भारतीय जनता पार्टी में शामिल नहीं होंगे। समाचार एजेंसी एएनआई ने सचिन पायलट के करीबी सूत्रों के हवाले से यह खबर दी है। हालांकि करीबी सूत्र ने यह नहीं बताया है कि वे कांग्रेस पार्टी छोड़ रहे हैं या नहीं।



from India TV Hindi: india Feed https://ift.tt/2W96TTF

Post a comment

0 Comments