गुजरात के राजकोट में भूकंप, असम और हिमाचल प्रदेश में भी लगे झटके

Earthquake Image Source : PTI

देश में भूकंप के झटकों का जोर लगातार जारी है। अब से कुछ देर पहले गुजरात के राजकोट में मध्यम दर्जे का भूकंप रिकॉर्ड किया गया। थोड़ी ही देर बाद असम के करीमगंज में भूकंप का झटका महसूस किया गया। इससे पहले गुरुवार तड़के हिमाचल प्रदेश के उना में भूंकप का एक मामूली झटका महसूस किया गया।फिलहाल किसी भी जगह से किसी प्रकार के जानमाल के नुकसान की खबर नहीं है। 

नेशनल सेंटर फॉर सिस्मोलॉजी के अनुसार गुजरात के राजकोट में आज सुबह 7:40 बजे भूकंप का झटका महसूस किया गया। रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 4.5 मापी गई। भूकंप के झटके महसूस होने के बाद लोग अपने घरों से बाहर निकल आए। इसके थोड़ी ही देर बाद असम के करीमगंज में भी भूकंप का झटका महसूस हुआ। यह झटका सुबह 7:57 बजे आया। नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी के अनुसार रिक्टर स्केल पर 4.1 की तीव्रता रिकॉर्ड की गई। 

इससे पहले हिमाचल प्रदेश के उना में आज सुबह तड़के भूकंप के झटके महसूस किए गए। नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी के अनुसार भूकंप के ये झटके हिमाचल प्रदेश के उना में महसूस हुए। भूकंप का अहसास सुबह 04:47 बजे के करीब हुआ। रिक्टर पैमाने पर 2.3 की तीव्रता का भूकंप आया। फिलहाल भूकंप के इस मामूली झटके से किसी प्रकार के जानमाल के नुकसान की खबर नहीं है।



from India TV Hindi: india Feed https://ift.tt/3euF7Y9

Post a comment

0 Comments