अतीक अहमद पर योगी सरकार ने कसा शिकंजा, दफ्तर से रायफल और पिस्टल बरामद

अतीक अहमद पर योगी सरकार ने कसा शिकंजा, दफ्तर से रायफल और पिस्टल बरामद Image Source : PTI/FILE

प्रयागराज: प्रयागराज जेल में बंद अतीक अहमद पर योगी सरकार ने शिकंजा कस दिया है। पुलिस लगातार कार्रवाई कर रही है। अब पुलिस ने अतीक अहमद के दफ्तर से दो लाइसेंसी (जो पहले ही रद्द कर दिया गया था) असलहे बरामद किए हैं। इनमें एक रायफल और एक पिस्टल शामिल है। दोनों हथियारों के लाइसेंस को 2017 में योगी सरकार ने रद्द कर दिया था। लेकिन, अतीक अहमद ने हथियारों को जमा नहीं कराया। इसे लेकर खुल्दाबाद थाने में FIR भी दर्ज की गई थी। ऐसे में मंगलवार की शाम को पुलिस ने अतीक अहमद के कर्बला स्थित कार्यालय पर छापेमारी कर रायफल और पिस्टल की बरामद की।

बता दें कि इससे पहले अतीक अहमद के सहयोगी मोहम्मद अख्तर उर्फ बालम को पुलिस ने मध्य प्रदेश के शहडोल जिले के सोहागपुर थानाक्षेत्र स्थित एक घर से गिरफ्तार किया था। वह प्रयागराज का ही निवासी था। उसके कब्जे से 315 बोर की एक देसी पिस्तौल और दो कारतूस भी बरामद किये गये थे। बालम उत्तर प्रदेश के अतीक अहमद का एक प्रमुख सहयोगी माना जाता था और उत्तर प्रदेश में असामाजिक तत्वों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के चलते शहडोल में छिपा हुआ था। 

वहीं, इससे पहले हाल ही में पुलिस ने अतीक अहमद के भाई और पूर्व सपा विधायक खालिद अजीम उर्फ अशरफ को प्रयागराज के धूमनगंज थाना अंतर्गत शिवाला मार्केट के पास से गिरफ्तार किया था। पुलिस ने उसके पास से एक अवैध पिस्तौल, छह कारतूस, 8,490 रुपये और एक फार्च्यूनर एसयूवी बरामद की थी। दरअसल, पुलिस को जानकारी मिली थी कि हत्या और अन्य मामलों में वांछित अपराधी अशरफ अपने ससुराल ग्राम हटवा आने वाला है। तभी पुलिस ने उसे धर-दबोचने के की प्लानिंग की।

बता दें कि अशरफ पर एक लाख रुपये का इनाम घोषित था और वह पिछले तीन वर्षों से फरार चल रहा था। अशरफ के खिलाफ शहर के विभिन्न थानों में कुल 33 मुकदमे दर्ज हैं और उसके खिलाफ एक मामले में सीबीआई जांच भी चल रही है। वहीं, अतीक अहमद पर 39 मामले दर्ज हैं और वह अभी जेल में है, जबकि इसके भाई अशरफ की भी हिस्ट्रीशीट- 93 ए खुली हुई है और पांच मुकदमों में इसकी तलाश जारी थी। यहां बड़े स्तर पर जमीन के सौदों, भाड़े पर लोगों की हत्या कराने के मामले में इनके नाम शामिल हैं।

(इनपुट- भाषा)



from India TV Hindi: india Feed https://ift.tt/2CAs9Ls

Post a comment

0 Comments