उत्तर प्रदेश में कोरोना की राजधानी बना लखनऊ, खतरनाक स्तर पर पहुंचा संक्रमण

Covid19 Image Source : PTI

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ अब कोरोना का राजधानी भी बन गई है। राज्य में सबसे अधिक कोरोना वायरस के मामले लखनऊ से ही सामने आ रहे हैं। यहां पर कोरोना संक्रमण की स्थिति खतरनाक स्तर पर पहुंच चुकी है। राज्य में संक्रमण के मामले में लखनऊ टॉप पर है। लखनऊ में इस समय कोरोना के 1591 सक्रिय मामले हैं। मंगलवार को लखनऊ में कोरोना के 152 मामले सामने आए।

उत्तर प्रदेश की बात करें तो प्रदेश में कोरोना एक्टिव मरीजो की तादात 13760 पहुंच गई है। प्रदेश भर में मंगलवार को 1652 नए मामले सामने आए। उत्तर प्रदेश में अबतक कोरोना से 983 लोगों की मौत हो चुकी है। राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने टेस्टिंग की क्षमता बढ़ाकर 50 हजार प्रतिदिन करने का निर्देश दिया है। राज्य में कोविड हेल्पडेस्क के अच्छे परिणाम सामने आ रहे हैं। कुल 19, 268 से अधिक मामलों में जांच की गयी और कोविड हेल्पडेस्क के माध्यम से 1427 मरीज चिन्हित किये गये जो लक्षणात्मक थे। 

देश में एक दिन में आए 29000 से ज्यादा मामले 

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक पिछले 24 घंटे यानि मंगलवार सुबह 8 बजे से बुधवार सुबह 8 बजे तक देशभर में 29429 नए कोरोना वायरस मामले आए हैं जो एक दिन में आए सबसे अधिक केस हैं। इन नए मामलों के साथ अब देश में कुल कोरोना वायरस मरीजों की संख्या बढ़कर 936181 तक पहुंच गई है। देश में सिर्फ कोरोना वायरस का संक्रमण ही नहीं बढ़ रहा है बल्कि इसकी वजह से जान गंवाने वालों की संख्या भी लगातार बढ़ रही है। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक 24 घंटे के दौरान देश में 582 लोगों की जान कोरोना की वजह से गई है और देशभर में अबतक इस वायरस की वजह से कुल 24309 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं।



from India TV Hindi: india Feed https://ift.tt/3fvTi0k

Post a comment

0 Comments