राजस्थान के सियासी घटनाक्रम पर बोले ज्योतिरादित्य सिंधिया, देश का भविष्य मोदी जी के हाथ में

Jyotiraditya Scindia on Rajasthan political crisis and Sachin Pilot Image Source : PTI

नई दिल्ली: बीजेपी राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया आज पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती मिलने उनके भोपाल स्थित आवास पहुंचे। वहां पहुंचने के बाद उन्होंने उमा भारती से आशीर्वाद लिया। उमा भारती खुद ही गेट पर उनका स्वागत करने आई थीं। 

उनसे जब सचिन पायलट को लेकर सवाल किया गया, तब उन्होंने कहा, "कांग्रेस अपने आप जिस दिशा में आगे बढ़ रही है वो दुर्भाग्यपूर्ण है। मैं इतना ही कहूंगा कि प्रदेश का भविष्य शिवराज जी के हाथ में है और देश का भविष्य मोदी जी के हाथ में।"

इससे पहले उन्होंने कहा था, यह देखकर दुखी हूं कि मेरे पूर्व सहयोगी सचिन पायलट को किस तरह से राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा दरकिनार कर दिया गया। यह दिखाता है कि कांग्रेस में प्रतिभा और क्षमता पर कितना कम भरोसा दिखाया जाता है।

ये भी पढ़ें

कांग्रेस विधायक दल की आज फिर बैठक, पार्टी का दावा- 109 MLA गहलोत के समर्थन में

राजस्थान संकट: BJP ने कहा, विधायकों की गिनती का स्थान सड़कों पर नहीं सदन में
होटल पहुंचे कांग्रेस MLA, पायलट के संपर्क में कांग्रेस का शीर्ष नेतृत्व
अशोक गहलोत का दावा गलत, विधायकों की पूरी संख्या उनके साथ नहीं: सूत्र

सूत्रों के अनुसार सचिन पायलट मुख्यमंत्री बनने की मांग पर अड़े हैं और अपने समर्थको को मंत्री बनाने की भी मांग कर रहे हैं। दूसरी ओर कांग्रेस अब सचिन पायलट पर कार्रवाई के मूड में है। कांग्रेस का कहना है कि व्हिप के बाद भी सचिन पायलट अपने समर्थकों के साथ बैठक में नहीं शामिल हुए जिसके बाद विधायक दल की बैठक में पायलट पर फैसला होगा कि क्या कार्रवाई की जाए।

कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता का कहना है कि विधायकों को दिल्ली ये कहकर बुलाया गया कि कांग्रेस आलाकमान से मुलाकात कर गहलोत की शिकायत करनी है जबकि दिल्ली में सरकार गिराने का तानाबाना बुना जा रहा है।

उनका कहना है कि इसमें ज्योतिरादित्य सिंधिया की भूमिका स्वाभाविक है क्योंकि उन्हें केंद्रीय मंत्रिमंडल में अपनी रेल दौड़ानी है। ऐसे में राजस्थान की सरकार को गिरवाने में भी अपना हुनर दिखा रहे हैं।



from India TV Hindi: india Feed https://ift.tt/3065xtT

Post a comment

0 Comments