राहुल गांधी ने कोरोना संक्रमण को लेकर की भविष्यवाणी, बताया इस हफ्ते कितनी होगी मरीजों की संख्या

Rahul Gandhi Image Source : FILE PHOTO

कोरोना वायरस देश में लगातार विकराल रूप लेता जा रहा है। हर दिन 25000 से ज्यादा नए मामले सामने आ रहे हैं। इस बीच संकट शुरू होने के बाद से ही सरकार द्वारा उठाए गए कदमों के अलोचक रहे राहुल गांधी ने मंगलवार सुबह कोरोना के आंकड़ों को लेकर भविष्यवाणी की। राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा कि इस हफ़्ते हमारे देश में आँकड़ा 10,00,000 पार कर जाएगा। बता दें कि स्वास्थ्य विभाग के ताजा आंकड़ों के अनुसार देश में कोरोना के मामले 9 लाख को पार कर गए हैं। देश में अब तक 23174 लोग कोरोना के चलते जान गंवा चुके हैं। 

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने देश में कोरोना वायरस के संक्रमण के मामलों में लगातार हो रही बढ़ोतरी को लेकर सोमवार को भी सरकार पर सवाल किया। राहुल ने सरकार से पूछा कि क्या कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में भारत अच्छी स्थिति में है। उन्होंने भारत में कोरोना वायरस के मामले बढ़ने की तुलना दुनिया के कई देशों में कोविड के संक्रमण में बढ़ोतरी से करने वाला एक ग्राफ साझा करते हुए ट्वीट किया, ‘‘कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में भारत अच्छी स्थिति में है?’’

स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, भारत में सोमवार को कोरोना वायरस संक्रमण के एक दिन में सर्वाधिक 28,701 नए मामले सामने आने के बाद देश में संक्रमितों की कुल संख्या 8,78,254 हो गई। 500 और लोगों की मौत के बाद कुल मृतक संख्या बढ़कर 23,174 हो गई। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक देशभर में कुल एक्टिव कोरोना मामले बढ़कर 3,01,609 हो गए हैं। कुल मिलाकर देशभर में अबतक 8,78,254 कोरोना वायरस मामले आ चुके हैं। यानि देश के कुल कोरोना मामलों में 34 प्रतिशत से ज्यादा एक्टिव केस हैं।



from India TV Hindi: india Feed https://ift.tt/2OpelWi

Post a comment

0 Comments