योगी सरकार के स्वास्थ्य मंत्री कोरोना पॉजिटिव पाए गए, खुद को किया होम आइसोलेट

Uttar Pradesh Health Minister Jai Pratap Singh Image Source : ANI

लखनऊ। कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते प्रकोप ने योगी सरकार के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह को भी अपनी चपेट में ले लिया है। स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह ने खुद ही इस बात की जानकारी दी है। अस्पतालों का निरीक्षण करने में व्यस्त रहने वाले मंत्री जय प्रताप सिंह की कोरोना वायरस संक्रमण रिपोर्ट पॉजिटिव है। मंत्री ने बताया कि वह फिलहाल होम आइसोलेशन में हैं।

स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह की तबीयत बीते गुरुवार को खराब हुई थी, जिसके बाद उनका कोरोना टेस्ट कराया गया था। उन्होंने बताया है कि उनके कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई है। उन्होंने खुद ही बताया है कि वे इस वक्त अपने लखनऊ के गोमती नगर स्थित घर में ही आइसोलेट हैं। उन्हें डॉक्टर्स ने अगले 10 दिन के लिए आइसोलेशन में रहने के लिए कहा है। स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह ने बताया कि वे कोरोना पॉजिटिव भले हैं लेकिन उन्हें किसी तरह के कोई लक्षण नहीं है और वे खुद को स्वस्थ महसूस कर रहे हैं।

स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह ने बताया कि घबराने की बात नहीं है, जल्द ठीक हो जाऊंगा। स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह ने बताया कि वह लखनऊ में ही हैं और अपने आवास में होम क्वारंटीन हो गए हैं। कोरोना वायरस संक्रमित बॉलीवुड गायिका कनिका कपूर के साथ लखनऊ में एक पार्टी में शिरकत करने के बाद पहले भी जय प्रताप को होम क्वॉरंटीन होना पड़ा था।

प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री के पहले योगी आदित्यनाथ सरकार के मंत्री राजेंद्र प्रताप सिंह उर्फ मोती सिंह, कैबिनेट मंत्री चेतन चौहान, आयुष मंत्री डां धर्म सिंह सैनी, खेल एवं युवा कल्याण मंत्री उपेंद्र तिवारी, मंत्री रघुराज सिंह, प्राविधिक शिक्षा मंत्री कमल रानी वरुण के कोरोना वायरस संक्रमित हुए थे। सभी को संजय गांधी पीजी मेडिकल इंस्टीट्यूट ऑफ साइंसेस में आइसोलेट किया गया है। हालांकि मोती सिंह ने अपने स्वस्थ होंने की खबर ट्वीट की थी। बता दें कि कोरोना वायरस संक्रमण का प्रसार उत्तर प्रदेश में चरम पर है। जुलाई में संक्रमितों की संख्या का रोज रिकॉर्ड बन रहा है।  



from India TV Hindi: india Feed https://ift.tt/2WPyglO

Post a comment

0 Comments