Coronavirus: 10,00,000 के पार हुए देश के कुल कोरोना मामले, 25000 से ज्यादा की जा चुकी है जान

Coronavirus recovery rate in India above 63 percent Image Source : PTI FILE

नई दिल्ली। देश में कोरोना वायरस का संक्रमण जिस रफ्तार से फैल रहा है उसे देखते हुए लग रहा है कि यह काबू के बाहर हो सकता है। पिछले 24 घंटे के दौरान देशभर में कोरोना वायरस के रिकॉर्डतोड़ 34956 नए मामले आए हैं और देश में कुल कोरोना वायरस मामलों का आंकड़ा बढ़कर 10 लाख के पार चला गया है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक देश में अब कुल कोरोना वायरस मामलों का आंकड़ा बढ़कर 1003832 हो गया है।

देश में सिर्फ कोरोना वायरस के मामले ही नहीं बढ़ रहे हैं बल्कि इस वायरस की वजह से जान गंवाने वाले लोगों की संख्या भी लगातार बढ़ रही है। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक देश में अबतक कोरोना वायरस की वजह से 25602 लोगों की जान जा चुकी है। पिछले 24 घंटे के दौरान ही देशभर में कोरोना की वजह से 687 लोगों की जान गई है।  

देश में कोरोना मरीजों की पहचान के लिए टेस्टिंग में तेजी आई है और अब रोजाना देश में 3 लाख से ज्यादा टेस्ट हो रहे हैं, बुधवार को लगातार दूसरे दिन देशभर में कोरोना के 3 लाख से ज्यादा टेस्ट दर्ज किए गए हैं। भारतीय आयुर्विज्ञान अनुसंधान परिषद (ICMR) के अनुसार बुधवार को देश में कुल 3.26 लाख से ज्यादा कोरोना टेस्ट हुए हैं और अबतक देश में कुल 1.27 करोड़ से ज्यादा टेस्ट हो चुके हैं। दुनियाभर में अमेरिका और रूस के बाद भारत सबसे ज्यादा टेस्टिंग करने वाला देश है। टेस्टिंग के मामले में भारत ने ब्रिटेन को भी पीछे छोड़ दिया है।

वैश्विक स्तर पर कोरोना वायरस के मामलों की बात करें तो दुनियाभर में कुल मामलों का आंकड़ा बढ़कर 1.39 करोड़ के पार पहुंच गया है, अबतक दुनियाभर में कोरोना वायरस की वजह से 5.92 लाख से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। हालांकि पूरी दुनिया में 82.77 लाख से ज्यादा कोरोना वायरस से ठीक भी हो चुके हैं। दुनियाभर में कोरोना वायरस के सबसे अधिक मामले अमेरिका में हैं जहां पर 36.95 लाख से ज्यादा केस सामने आ चुके हैं और 1.41 लाख से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है, इसके बाद ब्राजील में 20.14 लाख से ज्यादा केस सामने आए हैं और 76 हजार से ज्यादा की जान गई है। रूस में भी 7.52 लाख से ज्यादा केस सामने आ चुके हैं और 11 हजार से ज्यादा लोगों की जान गई है।



from India TV Hindi: india Feed https://ift.tt/2OyORpO

Post a comment

0 Comments