Coronavirus: 6 लाख से ज्यादा लोग हो चुके हैं कोरोना से ठीक, लेकिन 24 घंटे में रिकॉर्ड 32695 नए केस

Daily Coronavirus testing in India surpasses 300 thousand mark and total testing rose to above 1.27 crore Image Source : PTI

नई दिल्ली। देश नमें जिस रफ्तार से कोरोना वायरस का संक्रमण फैल रहा है अब उसी तेजी से कोरोना वायरस को हराकर ठीक होने वाले लोगों की संख्या भी बढ़ रही है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के मुताबिक देशभर में अबतक 6 लाख से ज्यादा लोग कोरोना वायरस को हराकर पूरी तरह से ठीक हो चुके हैं। पिछले 24 घंटे के दौरान देशभर में 20783 लोग कोरोना वायरस से ठीक हुए हैं और कुल ठीक हो चुके लोगों का आंकड़ा बढ़कर 61214 तक पहुंच गया है। देश में कोरोना वायरस का रिकवरी रेट 63 प्रतिशत के ऊपर बना हुआ है।

हालांकि देश में कोरोना वायरस का संक्रमण भी तेजी से फैल रहा है और रोजाना रिकॉर्ड स्तर पर नए कोरोना केस सामने आ रहे हैं। पिछले 24 घंटे के दौरान भी देशभर में कोरोना वायरस के कुल 32695 नए मामले सामने आए हैं जो एक दिन में आए सबसे अधिक केस हैं। देश में अब कुल कोरोना वायरस मामलों का आंकड़ा बढ़कर 968876 हो गया है।   

देश में सिर्फ कोरोना वायरस का संक्रमण ही नहीं बढ़ रहा है बल्कि इसकी वजह से जान गंवाने वालों की संख्या भी लगातार बढ़ रही है। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक 24 घंटे के दौरान देश में 606 लोगों की जान कोरोना की वजह से गई है और देशभर में अबतक इस वायरस की वजह से कुल 24915 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं।

देश में कोरोना मरीजों की पहचान के लिए टेस्टिंग में तेजी आई है और अब रोजाना देश में 3 लाख से ज्यादा टेस्ट हो रहे हैं, बुधवार को लगातार दूसरे दिन देशभर में कोरोना के 3 लाख से ज्यादा टेस्ट दर्ज किए गए हैं। भारतीय आयुर्विज्ञान अनुसंधान परिषद (ICMR) के अनुसार बुधवार को देश में कुल 3.26 लाख से ज्यादा कोरोना टेस्ट हुए हैं और अबतक देश में कुल 1.27 करोड़ से ज्यादा टेस्ट हो चुके हैं। दुनियाभर में अमेरिका और रूस के बाद भारत सबसे ज्यादा टेस्टिंग करने वाला देश है। टेस्टिंग के मामले में भारत ने ब्रिटेन को भी पीछे छोड़ दिया है।

वैश्विक स्तर पर कोरोना वायरस के मामलों की बात करें तो दुनियाभर में कुल मामलों का आंकड़ा बढ़कर 1.36 करोड़ के पार पहुंच गया है, अबतक दुनियाभर में कोरोना वायरस की वजह से 5.86 लाख से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। हालांकि पूरी दुनिया में 80.37 लाख से ज्यादा कोरोना वायरस से ठीक भी हो चुके हैं। दुनियाभर में कोरोना वायरस के सबसे अधिक मामले अमेरिका में हैं जहां पर 36.16 लाख से ज्यादा केस सामने आ चुके हैं और 1.40 लाख से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है, इसके बाद ब्राजील में 19.70 लाख से ज्यादा केस सामने आए हैं और 75 हजार से ज्यादा की जान गई है। रूस में भी 7.46 लाख से ज्यादा केस सामने आ चुके हैं और 11 हजार से ज्यादा लोगों की जान गई है।



from India TV Hindi: india Feed https://ift.tt/2Wo4WCY

Post a comment

0 Comments