अरुणाचल प्रदेश में सामने आए Coronavirus के 91 नए मामले, कुल संक्रमितों की संख्या 1,330

91 new COVID-19 cases in Arunachal Pradesh; tally rises to 1,330 Image Source : PTI

ईटानगर: अरुणाचल प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण के 91 नए मामले सामने आए हैं जिसके बाद कुल संक्रमितों की संख्या बुधवार को 1,330 हो गई। नए मामलों में 19 सुरक्षाकर्म हैं। राज्य निगरानी अधिकारी एल जाम्पा ने कहा कि 710 लोगों का इलाज चल रहा है और 617 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। वहीं तीन लोगों की मौत हो चुकी है। राजधानी परिसर क्षेत्र में 28 मामले हैं।

इसके बाद चांगलांग जिले में 18, पूर्वी कामेंग में 10, तिरप में आठ, सियांग ऊपरी क्षेत्र में छह, पश्चिम कामेंग में पांच, लोहित में चार, पूर्वी सियांग में तीन, पश्चिमी सियांग, नामसाई और निम्न दिबांग घाटी जिले में दो-दो, निम्न सियांग, लेपरादा और तवांग जिले में एक-एक मामले सामने आए हैं।

सुरक्षाबलों के कर्मियों में असम राइफल्स और भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) के जवान संक्रमित हैं। वहीं सीमा सड़क कार्य बल के भी कर्मी संक्रमित पाए गए हैं। देश के अन्य हिस्सों में रह रहे राज्य के लोगों की वापसी शुरू होने के बाद से मामले बढ़ रहे हैं। एक जुलाई से अब तक 1,139 लोग संक्रमित हो चुके हैं। 

राज्य में संक्रमण का पहला मामला दो अप्रैल को सामने आया था और वह व्यक्ति 16 अप्रैल को स्वस्थ हो गया था। इसके बाद राज्य में दूसरा बड़ा मामला 24 मई को आया। अरुणाचल प्रदेश में स्वस्थ होने की दर 35 फीसदी है और अब तक राज्य में 68,304 नमूनों की जांच हुई है।



from India TV Hindi: india Feed https://ift.tt/2DkgdNJ

Post a comment

0 Comments