कर्नाटक में Covid-19 का आंकड़ा अगले 15 से 30 दिनों में हो सकता है दोगुना: स्वास्थ्य मंत्री

कर्नाटक में Covid-19 का आंकड़ा अगले 15 से 30 दिनों में हो सकता है दोगुना: स्वास्थ्य मंत्री Image Source : PTI (REPRESENTATIONAL IMAGE)

बेंगलुरु: कर्नाटक में अगले 15 से 30 दिनों में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले दोगुना हो सकते हैं और आने वाले दो महीने इस महामारी से निपटने को लेकर सरकार के लिए बड़ी चुनौती होंगे। राज्य के स्वास्थ्य मंत्री बी श्रीरामुलु ने यह जानकारी दी। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि हालांकि घबराने और चिंता करने की कोई बात नहीं है। लोगों को कोविड-19 संबंधित दिशानिर्देशों का पालन करते रहना चाहिए।

कर्नाटक में शनिवार तक कोविड-19 के कुल 36,216 मामले सामने आए हैं जिनमें से 613 मरीजों की मौत हो चुकी है और 14,716 मरीज ठीक हो चुके हैं। श्रीरामुलु ने शनिवार को कहा, “बेंगलुरु में 14 जुलाई, मंगलवार रात आठ बजे से 22 जुलाई सुबह पांच बजे तक एक सप्ताह का पूर्ण लॉकडाउन लागू कर दिया गया है। नियम और दिशानिर्देश भी लागू रहेंगे। हर रोज कोरोना वायरस के 2,000 से अधिक नए मामले सामने आ रहे हैं।’’

उन्होंने एक अन्य ट्वीट में कहा, “कर्नाटक में अगले 15 से 30 दिनों में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले दोगुना हो सकते हैं और आने वाले दो महीने इस महामारी से निपटने को लेकर सरकार के लिए बड़ी चुनौती होंगे।” संक्रमण की रोकथाम के लिए सरकार द्वारा किए जा रहे प्रयासों का हवाला देते हुए श्रीरामुलु ने कहा कि घबराने की कोई जरुरत नहीं है।

इस बीच, पूर्व मुख्यमंत्री और जेडीएस नेता एच डी कुमारस्वामी ने संक्रमण के मामलों में बढ़ोतरी के मद्देनजर 14 से 22 जुलाई तक बेंगलुरु शहर और ग्रामीण जिलों में सरकार द्वारा घोषित पूर्ण लॉकडाउन का समर्थन किया। उन्होंने कहा कि संक्रमण से प्रभावित अन्य जिलों में लॉकडाउन लगाने की आवश्यकता है और आवश्यक सेवाओं को छोड़कर अंतर-जिला आवाजाही पर प्रतिबंध लगाने की मांग की है।



from India TV Hindi: india Feed https://ift.tt/32cC6ZQ

Post a comment

0 Comments