जांच रिपोर्ट का इंतजार किए बिना Covid-19 संदिग्ध का अंतिम संस्कार करें: ओडिशा सरकार

Conduct last rites of COVID-19 suspects without waiting for test report: Odisha govt to Collectors Image Source : PTI

भुवनेश्वर: ओडिशा सरकार ने सभी जिला कलक्टर, एसपी, नगर निगम आयुक्त और स्वास्थ्य अधिकारियों को कोविड-19 संदिग्धों की मौत होने पर उनकी जांच रिपोर्ट का इंतजार किए बिना उनका अंतिम संस्कार करने का आदेश दिया है। अधिकारी ने बताया कि कोरोना वायरस जांच की रिपोर्ट का इंतजार करने के कारण संदिग्धों के अंतिम संस्कार में देरी का पता चलने के बाद राज्य सरकार ने एक पत्र जारी किया।

गौरतलब है कि गंजाम जिले में कोरोना वायरस की रिपोर्ट लंबित होने के कारण एक पुलिस कर्मी के शव को कथित तौर पर अस्पताल में लावारिस छोड़ दिया गया था और उसे कोई हाथ नही लगा रहा था। स्वास्थ्य विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव पी. के. महापात्रा ने सभी जिला कलक्टरों और नगर निगम आयुक्तों को लिखे एक पत्र में कहा, ‘‘यह स्पष्ट है कि हम वैश्विक महामारी का सामना कर रहे हैं और कई एहतियात बरतें जा रहे हैं और ऐसे में कोविड नियमों के तहत मृतक के परिवार के परामर्श के बाद शव का जल्द से जल्द अंतिम संस्कार किया जाना जरूरी है।’’

मोहपात्रा ने कहा कि इससे शोकाकुल परिवार की पीड़ा कम होगी। इसलिए आगे किसी की भी मौत के बाद शव का अंतिम संस्कार करने में कोई देरी ना की जाए।



from India TV Hindi: india Feed https://ift.tt/2EkEe7W

Post a comment

0 Comments