समंदर में स्थित INS कोलकाता के साथ राफेल विमान दस्ते की दिलचस्प 'गुफ्तगू', जानिए क्या कुछ कहा गया

Rafale Image Source : PTI

भारतीय वायुसेना के तरकश का नया ब्रह्मास्त्र राफेल भारतीय धरती पर कुछ ही पलों में कदम रखने वाला है। इससे पहले समुद्र में तैनात भारतीय नौसेना के युद्धक जहाज INS कोलकाता-इंडियन नेवल वॉरशिप डेल्टा 63 से राफेल के दल का संपर्क हुआ है। दोनों के बीच काफी रोचक बातचीत भी हुई। इस दौरान आईएनएस कोलकाता के दल ने राफेल का स्वागत करते हुए कहा कि, भारतीय महासागर में आपका स्वागत है।

राफेल विमान भारत लेकर आ रहे ग्रुप कमांडर हरकीरतसिंह ने आईएनएस कोलकाता से कहा, नेवल वार शिप डेल्टा 63 एयरो लीडर मैनी थैंक्स, इंडियन वार शिप को समंदर में निगरानी का भरोसा देते हैं। इस बीच INS कोलकाता से कहा गया-एरो लीडर डेल्टा 63 आसमान आपकी उड़ान गर्व से भरी हो, हैंपी लैंडिंग। इस पर ग्रुप कमांडर हरकीरत सिंह ने कहा डेल्टा 63 एरो लीडर, आपकी जीत हो हमेशा, हैपी हंटिंग ओवर एंड आउट। 

बता दें कि INS कोलकाता एक भारतीय वार शिप है जो हिंद महासागर में तैनात है। जब राफेल विमानों ने भारतीय एयरस्पेस में एंट्री की तो INS कोलकाता ने विमानों के साथ संपर्क किया जिसके दौरान यह बात हुई है। प्राप्त जानकारी के अनुसार आईएनएस कोलकाता और राफेल के दस्ते के बीच लगभग 1.30 बजे के दौरान यह बात हुई है।



from India TV Hindi: india Feed https://ift.tt/308C2J9

Post a comment

0 Comments