चीन से तनाव के बीच लद्दाख पहुंचे राजनाथ सिंह, LAC पर सुरक्षा की समीक्षा करेंगे रक्षामंत्री

Defence Minister Rajnath Singh two-day visit to Ladakh and Jammu & Kashmir Image Source : INDIA TV

नई दिल्ली: भारत और चीन के बीच गलवान में तनाव के बीच रक्षामंत्री राजनाथ सिंह आज दो दिवसीय दौरे पर लद्दाख पहुंचे। राजनाथ सिंह सेना के विशेष प्लेन से लेह के पहुंचे। रक्षामंत्री का ये दौरा प्रधानमंत्री के दौरे के करीब पंद्रह दिन बाद हो रहा है। राजनाथ एलएसी पर करीब 5 घंटे गुजारेंगे। रक्षामंत्री लाइन ऑफ़ एक्चुअल कंट्रोल के लुकुगं जाएंगे। चीन के बेहद करीब पड़ने वाली इस पोस्ट पर राजनाथ सिंह पैरा कमांडोज का पराक्रम देखेंगे।

इंडिया टीवी को मिली जानकारी के मुताबिक़ रक्षा मंत्री सबसे पहले एलएसी में ऑपरेशनल तैयारियों का जायजा लेंगे। फ़ायर एंड फ्यूरी कोर के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल हरिंदर सिंह रक्षा मंत्री को भारत-चीन की मौजूदा स्थिति की ब्रीफिंग देंगे।

राजनाथ सिंह के साथ चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ बिपिन रावत और सेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवणे भी हैं। शुक्रवार को सभी लद्दाख का दौरा करेंगे और शनिवार को जम्मू-कश्मीर का।

बता दें कि राजनाथ सिंह इससे पहले जुलाई महीने की शुरुआत में भी लेह दौरे के लिए रवाना होने वाले थे लेकिन अचानक उनकी यात्रा रद्द हो गई थी और प्रधानमंत्री मोदी लेह जिले के नीमू इलाके पहुंच गए। वास्तविक नियंत्रण रेखा पर भारत और चीन की सेनाओं के बीच 5 मई को हुए गतिरोध के बाद रक्षा मंत्री की यह पहली लद्दाख यात्रा है।



from India TV Hindi: india Feed https://ift.tt/2WqvhAa

Post a comment

0 Comments