NCR में आने वाले 4 जिलों में लग सकता है कर्फ्यू, सीमाएं हो सकती हैं सील: हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री

NCR में आने वाले 4 जिलों में लग सकता है कर्फ्यू, सीमाएं हो सकती हैं सील: हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री Image Source : PTI/FILE

चंडीगढ़: हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने मंगलवार को कहा कि राज्य सरकार कोरोना वायरस से बुरी तरह प्रभावित राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) में आने वाले अपने चार जिलों में कर्फ्यू लगा सकती है और सीमाएं सील कर सकती है। राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण के अब तक 22,628 मामले सामने आ चुके हैं। इनमें से 15,425 मामले एनसीआर में आने वाले गुड़गांव, फरीदाबाद, सोनीपत और झज्जर से सामने आए हैं। 

अम्बाला में संवाददाताओं से बातचीत में विज ने कहा कि प्रदेश में ठीक होने वाले मरीजों की दर 75 प्रतिशत है जो बहुत अच्छी है। विज प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री भी हैं। उन्होंने यह भी कहा कि कोरोना वायरस के संक्रमण के मामलों से निपटने के लिए पृथक—वास केंद्र की सुविधाओं, डॉक्टरों, दवाइयों आदि की पर्याप्त व्यवस्था है। 

यह पूछे जाने पर कि क्या सरकार प्रभावित इलाकों में लॉकडाउन एवं अन्य उपायों की घोषणा करेगी, विज ने उत्तर दिया, ‘‘हरियाणा के हित में जो भी करने की जरूरत होगी, मैं वह सब करूंगा ।’’ 

इससे दो महीने पहले दिल्ली से सटे हरियाणा के जिलों में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए विज ने सीमाई जिलों को सील करने का आदेश दिया था।



from India TV Hindi: india Feed https://ift.tt/32j3hT1

Post a comment

0 Comments