Rajasthan: कांग्रेस विधायक दल की बैठक में शामिल नहीं हुए ये 18 विधायक

Rajasthan Congress MLAs during a meeting at Chief Minister Ashok Gehlot's residence in Jaipur Image Source : PTI

जयपुर. राजस्थान में सियासी ड्रामा जारी है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का दावा है कि उनकी सरकार को किसी तरह का खतरा नहीं है और वो पूरे पांच साल सरकार चलाएंगे। सोमवार को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के आवास पर पार्टी के विधायकों की बैठक हुई। कांग्रेस पार्टी की इस विधायक दल की बैठक में सचिन पायलट गुट के 18 विधायक शामिल नहीं हुए।

कांग्रेस विधायक दल की इस बैठक में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के समर्थन में प्रस्ताव पारित किया गया और सोनिया गांधी व राहुल गांधी के नेतृत्व में विश्वास जताया गया। इस बैठक में पार्टी को कमजोर करने वाले कार्यों की निंदा की गई। प्रस्ताव में मांग की गयी कि इस तरह की कार्रवाई में शामिल पदाधिकारियों एवं विधायकों के खिलाफ कड़ी अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाए।

इन MLAs ने नहीं लिया कांग्रेस विधयक दल की बैठक में हिस्सा 

राकेश पारीक, मुरारी लाल मीणा, जीआर खटाना, इंद्राज गुर्जर, गजेंद्र सिंह शक्तावत, हरीश मीणा, दीपेंद्र सिंह शेखावत, भंवर लाल शर्मा, विजेंद्र ओला, हेमाराम चौधरी, पीआर मीना, रमेश मीणा, विश्वेंद्र सिंह, रामनिवास गावड़िया, मुकेश भाकर, सुरेश मोदी, वेद प्रकाश सोलंकी और अमर सिंह जाटव

गहलोत समर्थक होटल में शिफ्ट

राजस्थान में मुख्यमंत्री निवास में विधायक दल की बैठक में शामिल होने आए विधायकों को बैठक के बाद चार बसों से दिल्ली रोड स्थित होटल में ले जाया गया। बैठक में उपस्थित होने वालों में कांग्रेस के साथ साथ उसके समर्थक निर्दलीय विधायक, बीटीपी के दो एवं आरएलडी के एक विधायक भी शामिल हैं। इससे पहले मुख्यमंत्री निवास में हुई बैठक में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता के सी वेणुगोपाल, राजस्थान के प्रभारी और अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव अविनाश पांडे, और कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला मौजूद रहे।

लगातार जारी हैं पायलट को मनाने की कोशिशें

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के खिलाफ खुलकर बगावत कर चुके उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट को मनाने की कोशिशें की जा रही हैं और इसी क्रम में राहुल गांधी और प्रियंका गांधी समेत कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेता उनके संपर्क में हैं। सूत्रों ने सोमवार को यह जानकारी दी। इसके साथ ही अहमद पटेल, पी चिदंबरम और केसी वेणुगोपाल ने भी उनसे संपर्क किया है। कांग्रेस के एक नेता ने बताया कि पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ बातचीत में सचिन पायलट ने जो भी मुद्दे रखे हैं, उनके निराकरण का विश्वास दिलाया गया है।



from India TV Hindi: india Feed https://ift.tt/3frmiGp

Post a comment

0 Comments