Rajasthan Political Crisis: राज्यपाल का तुरंत विधानसभा सत्र बुलाने से इंकार, अनिश्चितकालीन धरने के लिए कांग्रेस ने मंगाया टैंट का सामान

Rajasthan Political Crisis: राज्यपाल का तुरंत विधानसभा सत्र बुलाने से इंकार Image Source : PTI

जयपुर. राजस्थान में जारी सियासी संग्राम के बीच एक बड़ी खबर है। राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र ने शार्ट नोटिस पर विधानभा सत्र बुलाने से इनकार किया है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत अभी भी गवर्नर हाउस में मौजूद हैं। विधानसभा सत्र बुलाने को लेकर नियमों पर दोनों के बीच चर्चा हो रही है। वहीं कांग्रेस के विधायक राजभवन के बाहर प्रदर्शन कर रहे हैं। राजभवन में धरने पर बैठे अशोक गहलोत समर्थक विधायकों ने राजभवन में धरना जारी रखने के लिए टैंट का सामान मंगा लिया है। मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा कि जब तक राज्यपाल विधानसभा सत्र बुलाने की मंजूरी नहीं देंगे तब तक हम धरने पर रहेंगे।

राजभवन में लगे ‘इंकलाब जिंदाबाद’ के नारे

राजस्थान में अशोक गहलोत सरकार के समर्थक विधायकों ने शुक्रवार को राजभवन में ‘इंकलाब जिंदाबाद’ के नारे लगाए। अशोक गहलोत खेमे के ये विधायक मुख्यमंत्री गहलोत की अगुवाई में ही राज्यपाल कलराज मिश्र से मिलने और विधानसभा का सत्र बुलाने का आग्रह करने राजभवन पहुंचे थे।

इन विधायकों के साथ कांग्रेस सरकार के समर्थक निर्दलीय और अन्य विधायक भी राजभवन पहुंचे। मुख्यमंत्री गहलोत पहले जब राज्यपाल से मुलाकात कर रहे थे तो बाकी विधायक मंत्री बाहर लॉन में इंतजार कर रहे थे। इस दौरान इन विधायकों ने नारेबाजी की। विधायकों ने 'हर जोर जुल्म की टक्कर में इंसाफ हमारा नारा है', 'इंकलाब जिंदाबाद', ‘अशोक गहलोत संघर्ष करो हम तुम्हारे साथ हैं’, 'अशोक गहलोत जिंदाबाद' के नारे लगाए।

उल्लेखनीय है कि इससे पहले गहलोत ने मीडिया से कहा कि सरकार के आग्रह के बावजूद ‘ऊपर से दबाव’ के कारण राज्यपाल विधानसभा का सत्र नहीं बुला रहे हैं। 



from India TV Hindi: india Feed https://ift.tt/2OP9RbO

Post a comment

0 Comments