Vikas Dubey Arrested Live Updates: कानपुर हत्याकांड का मुख्य आरोपी विकास दुबे गिरफ्तार

विकास दुबे को उज्जैन के महाकाल मंदिर से गिरफ्तार किया गया है. मंदिर के सुरक्षा गार्ड ने पुलिस को जानकारी दी. पुलिस के आने से पहले मंदिर के सुरक्षाकर्मियों ने विकास को घेर लिया था.

बिहार DGP ने कहा कि वो(विकास दूबे) आत्मसमर्पण नहीं कर सकता. अगर करना होता तो कहीं और कर सकता था, दिल्ली,हरियाणा ज़्यादा सुरक्षित था,ये मध्य प्रदेश पुलिस की कामयाबी है. UP पुलिस से उसे डर था इसलिए उसे कहीं बाहर जाना था. महाकाल ने उसे दर्शन ही नहीं दिया, दर्शन करने से पहले ही पकड़ा गया.
कानपुर का कुख्यात गैंगस्टर और आठ पुलिसकर्मियों की हत्या का आरोपित विकास दुबे उज्जैन में सुबह 7:45 अपने कुछ साथियों के साथ महाकाल मंदिर में दर्शन के लिए आया था.विकास दुबे ने दर्शन के लिए महाकाल मंदिर की 250 रुपये की पर्ची भी कटाई थी और दर्शन करने लाइन में लगा था. उसे एनकाउंटर का डर भी था शायद इसी वजह से उसने ये रास्ता चुना. इस दौरान वहां तैनात सुरक्षाकर्मियों को शक हुआ तो उन्होंने पुलिस को सूचना दी.
मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि मध्य प्रदेश पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है. कानपुर में वारदात के बाद से ही मध्य प्रदेश पुलिस अलर्ट मोड पर थी. मध्य प्रदेश पुलिस को इंटेलिजेंस से कुख्यात अपराधी विकास दुबे के उज्जैन आने की सूचना मिली थी.इसी आधार पर महाकाल थाना पुलिस ने विकास की गिरफ्तारी की है. अपराधी चाहे कितना ही बड़ा हो, हमारी पुलिस किसी को भी छोड़ती नहीं है.
Kanpur Encounter Case, Vikas Dubey Latest News from Ujjain: उज्जैन के जिला कलेक्टर आशीष सिंह ने क्या कहा
उज्जैन के जिला कलेक्टर आशीष सिंह ने कहा कि विकास दुबे महाकाल का दर्शन करने मंदिर में जा रहा था. उसी समय सुरक्षाकर्मियों ने उसको पहचाना और कंट्रोल रूम को सूचना दी. इसके बाद विकास दुबे वहां पर चिल्ला-चिल्लाकर कहने लगा कि मैं ही विकास दुबे हूं. इसके बाद पुलिस की टीम ने उसको गिरफ्तार कर लिया. कानपुर का कुख्यात गैंगस्टर और आठ पुलिसकर्मियों की हत्या का आरोपित विकास दुबे उज्जैन में सुबह 7:45 अपने कुछ साथियों के साथ महाकाल मंदिर में दर्शन के लिए आया था. इस दौरान वहां तैनात सुरक्षाकर्मियों को शक हुआ तो उन्होंने पुलिस को सूचना दी.

Post a comment

0 Comments