राम मंदिर के 'भूमिपूजन' से पहले तैयारियां जोरों पर, CM योगी आदित्यनाथ आज जाएंगे अयोध्या

Yogi Adityanath Image Source : FILE PHOTO

अयोध्या: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 5 अगस्त को होने वाले राम मंदिर के 'भूमिपूजन' की तैयारियों और सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा करने के लिए रविवार दोपहर अयोध्या जाएंगे। मुख्यमंत्री अपनी यात्रा के दौरान वरिष्ठ संतों से भी मुलाकात करेंगे।

बुधवार दोपहर को होने जा रहे 'भूमिपूजन' समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हिस्सा लेंगे। इस अवसर को चिह्न्ति करने के लिए तीन से पांच अगस्त तक अयोध्या को रोशनी से जगमग किया जाएगा। इसके अलावा सभी निवासियों को भी इस दौरान अपने घरों में दीया जलाने के लिए कहा गया है।

वहीं अन्य पवित्र शहरों जैसे मथुरा, काशी, प्रयागराज, नैमिषारण्य, गोरखपुर और चित्रकूट आदि में 'अखंड रामायण पाठ' आयोजित किया जाएगा। इस कार्यक्रम को लेकर अभूतपूर्व सुरक्षा व्यवस्था की जा रही है। इसके चलते अयोध्या की सीमाओं को सील कर दिया गया है। साथ ही कोरोना महामारी को देखते हुए स्थानीय प्रशासन सभी सुरक्षा प्रोटोकॉल लागू कर रहा है।

डीआईजी दीपक कुमार ने संवाददाताओं से कहा, "हम सुरक्षा के लिए और महामारी को रोकने के लिए जरूरी सभी दिशानिदेशरें के पालन के लिए पुख्ता व्यवस्था कर रहे हैं। पांच से अधिक लोगों को एक स्थान पर इकट्ठा होने की अनुमति नहीं दी जाएगी। वहीं मेहमानों की बैठक व्यवस्था भी सोशल डिस्टेंसिंग प्रोटोकॉल के तहत की जा रही है।"



from India TV Hindi: india Feed https://ift.tt/39PuSNh

Post a comment

0 Comments