CM शिवराज सिंह चौहान अस्पताल से डिस्चार्ज, कोरोना पॉजिटिव ही थी आखिरी टेस्ट रिपोर्ट

CM शिवराज सिंह चौहान अस्पताल से डिस्चार्ज, कोरोना पॉजिटिव ही थी आखिरी टेस्ट रिपोर्ट Image Source : SOCIAL MEDIA

भोपाल: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को चिरायु अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है। कोविड-19 संक्रमण के चलते वह पिछले 12 दिनों से अस्पताल में भर्ती थे। इस दौरान उनके तीन कोरोना टेस्ट किए गए, जो पॉजिटिव आए। लेकिन, अस्पताल में उनकी हालत ठीक रही है। अस्पताल द्वारा जारी बुलेटिन में बताया गया कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की 12 दिन से हालत बेहतर है। बीते 10 दिनों से उनमें कोरोना के कोई लक्षण नहीं दिखाई दिया है।

बुधवार को अस्पताल की टीम ने जांच की, जिसमें उनके सभी क्लीनिकल पैरामीटर नॉर्मल लिमिट पर पाए गए। डिस्चार्ज करने के साथ ही डॉक्टरों ने उन्हें होम क्वारंटाइन रहने की सलाह दी है। डॉक्टरों द्वारा उन्हें अगले 7 दिनों तक अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखने को कहा गया है। हालांकि, उन्हें डिस्चार्ज करने से पहले उनका कोरोना टेस्ट नहीं कराया गया है। बीते 10 दिनों से कोई लक्षण नहीं दिखाई देने की वजह से उन्हें बिना टेस्ट के डिस्चार्ज किया गया है।

8 मई 2020 को जारी आईसीएमआर की डिस्चार्ज पॉलिसी के तहत डॉक्टरों ने उन्हें डिस्चार्ज किया है। इस पॉलीसी के तहत पेशेंट को सिम्पटम्स आने के 10 दिनों बाद अगर पिछले 3 दिनों में बुखार ना आया हो तो उसे डिस्चार्ज किया जा सकता है। ऐसे में डिस्चार्ज के पहले टेस्ट की आवयश्यक्ता नहीं है।



from India TV Hindi: india Feed https://ift.tt/3keVV9q

Post a comment

0 Comments