दिल्ली में झमाझम बारिश, NCR में सुहाना हुआ मौसम, मुंबई में जमकर बरसे बादल

दिल्ली में झमाझम बारिश, NCR में सुहाना हुआ मौसम, मुंबई में जमकर बरसे बादल Image Source : PTI

नई दिल्ली: दिल्ली-NCR में बुधवार सुबह बारिश हुई। दिल्ली के कई इलाकों और नोएडा के अलग-अलग हिस्सों में बारिश हुई। हालांकि, कुछ जगहों पर सिर्फ तेज हवा ही चली लेकिन बारिश नहीं हुई। बारिश और बादलों के कारण बुधवार सुबह दिल्ली-NCR में मौसाम सुहाना हो गया। भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने पहले ही दिल्ली-NCR में बारिश की चेतावनी जारी की थी।

मुंबई में भी हुई भारी बारिश

महाराष्ट्र में मुंबई और पड़ोसी जिलों ठाणे तथा पालघर में बुधवार सुबह भारी बारिश हुयी। मौसम विभाग ने क्षेत्र में घने बादल छाए रहने के मद्देनजर दिन में और तेज बारिश का अनुमान जताया है। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के मुंबई केंद्र के उप महानिदेशक के एस होसलीकर ने बताया कि पालघर के दहाणू में स्थित मौसम केंद्र ने बुधवार को सुबह साढ़े पांच बजे तक 12 घंटों में 364 मिलीमीटर की बारिश दर्ज की।

उन्होंने बताया कि ठाणे के भयंदर में मौसम केंद्र ने 169 मिमी बारिश दर्ज की जबकि इसी अवधि के दौरान मीरा रोड स्थित केंद्र ने 159 मिमी बारिश दर्ज की। आईएमडी की वेबसाइट के अनुसार मुंबई मेट्रोपोलिटन क्षेत्र (एमएमआर) के तहत आने वाले ठाणे शहर, डोम्बिवली और कल्याण इलाकों में इस दौरान 120 मिमी से अधिक बारिश हुई। मुंबई शहर और बांद्रा तथा कुर्ला जैसे उपनगरों में पिछले 12 घंटों के दौरान 30 मिमी से 70 मिमी तक बारिश दर्ज की गई।

होसलीकर ने ट्वीट किया, ‘‘बादलों की गतिविधि से पता चलता है कि बुधवार को एक और दिन तेज बारिश होगी।’’ मुंबई और उसके पड़ोसी इलाकों में मंगलवार को भी भारी बारिश हुई थी जिससे कई निचले इलाकों में पानी भर गया और रेल तथा सड़क यातायात बाधित हुआ।



from India TV Hindi: india Feed https://ift.tt/39UwCVB

Post a comment

0 Comments