रक्षाबंधन के मौके पर माता अमृतानंदमयी ने PM मोदी के लिए की प्रार्थना, दी श्रीकृष्णा जैसी उपमा

Mata Amritanandamayi and PM Modi Image Source : SOCIAL MEDIA

नई दिल्ली: रक्षाबंधन के मौके पर केरल की संत माता अमृतानंदमयी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए एक वीडियो संदेश भेजा है। यह वीडियो संदेश माता अमृतानंदमयी के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर अपलोड किया गया है, जिसमें पीएम मोदी को भी टैग किया गया है। अपने इस वीडियो संदेश ने माता अमृतानंदमयी ने ईश्वर से प्रार्थना की है कि उन्हें राष्ट्रहित में और अधिक कार्य करने का आशीष व शक्ति प्रदान करें।

माता अमृतानंदमयी ने कहा है कि “पुराणों में, श्रीकृष्ण की कथा आती है जिसमें वो सात दिनों की आंधी और तूफानी वर्षा के समय गोवर्धन पर्वत को अपनी छोटी ऊंगली पर उठाकर सब गोप-गोपियों की रक्षा करते हैं। ईश्वर का वरद-हस्त प्रधानमंत्री जी के सिर पर रहे ताकि वो इसी प्रकार सबकी रक्षा करने में सक्षम रहें।” उन्होंने कहा कि, “आज हमारे देश पर बाहर से, पड़ोसी देशों की तरफ से तो युद्ध का खतरा मंडरा ही रहा है, साथ ही महामारी के चलते देश के अंदर भी खटपट का माहौल बना हुआ है जिसके चलते लोग आर्थिक, भावनात्मक और शारीरिक रूप से कमजोर पड़ गए हैं। ऐसी परिस्थितियों में ईश्वर की कृपा प्रधानमंत्री जी को सही निर्णय लेने, देश की रक्षा करने और दूसरों के प्रति कारुण्य भाव के साथ आगे बढ़ने की शक्ति एवं आशीष प्रदान करें।”

वहीं, पीएम मोदी ने उनके ट्वीट के जवाब में कहा, ''आदरणीय अमृतानंदमयी जी, मैं आपके विशेष रक्षा बंधन की शुभकामनाएं देता हूं। हमारे महान राष्ट्र के लिए काम करना मेरा सम्मान और सौभाग्य है। आपका और भारत के नारी शक्ति का आशीर्वाद, मुझे बहुत शक्ति देता है। वे भारत की वृद्धि और प्रगति के लिए भी महत्वपूर्ण हैं।''



from India TV Hindi: india Feed https://ift.tt/2Pi0L7R

Post a comment

0 Comments