आजमगढ़ से अपहृत युवती से जौनपुर में गैंगरेप : Breaking News in Hindi

आजमगढ़ जिले के बरदह थाना क्षेत्र से अपहृत युवती के साथ जौनपुर जिले के सरायमोहन थाना क्षेत्र में गैंगरेप हुआ।
घटना के अगले ही दिन पीड़िता की मां ने थाने में तहरीर दी, लेकिन पुलिस ने घटनास्थल दूसरे जनपद में होने की बात कहकर मुकदमा दर्ज करने से इंकार कर रही है। घटना एक जनवरी की है और अब तक कहीं भी मुकदमा नहीं दर्ज हुआ है। अब युवती के साथ घटना का वीडियो वायरल हो जाने के बाद हड़कंप मच गया है।

एक 18 वर्षीय युवती का एक युवक से प्रेम चल रहा था। युवती के अनुसार एक जनवरी को दिन में लगभग 11 बजे युवक ने उसे फोनकर घर से बरदह बाजार कपड़ा दिलाने की बात कहते हुए बुलाया। इस पर वह बाजार के लिए घर से निकली और अभी वह बाजार के पहले ही पहुंची थी कि युवक अपने कुछ साथियों के साथ पहुंचा और एक वाहन में जबरन बैठाकर जौनपुर जिले के एक गांव लेकर चला गया।

यहां एक कमरे में उसे बंदकर मारापीटा गया और प्रेमी  ने साथियों संग सामूहिक दुष्कर्म किया। इतना ही नहीं युवकों ने उसके साथ किए जा रहे हर कृत्य की वीडियो रिकॉर्डिंग भी की। अगले दिन युवती किसी तरह उनके चंगुल से छूटकर घर पहुंची और परिजनों को आपबीती बताई। इसके बाद युवती की मां बरदह थाने पहुंची और तहरीर दी।
 
आरोप है कि तहरीर दिए हुए छह दिन हो चुके हैं, लेकिन पुलिस ने कार्रवाई तो दूर मुकदमा तक ही नहीं दर्ज किया है। इस बीच, युवती के साथ हुई घटना का वीडियो भी वायरल हो गया। वीडियो के वायरल होने के बाद पूरे क्षेत्र में चर्चा का बाजार गर्म हो गया है। 
घटनास्थल हमारे थाना क्षेत्र में नहीं है। जो तहरीर मिली है, उसमें साफ-साफ लिखा गया है कि वह अपनी मर्जी से गौराबादशाहपुर गई है। ऐसे में सिर्फ यहां की रहने वाली होने से हम मुकदमा नहीं दर्ज कर सकते। यदि उसके साथ घटना हुई है तो वह गौराबादशाहपुर थाने पर जाए और तहरीर दे। 

विनोद कुमार, एसओ, बरदह

कायदे से तो मुकदमा घटनास्थल के थाने पर ही दर्ज होना चाहिए,  यदि पीड़ित पक्ष को वहां जाकर मुकदमा दर्ज कराने में कोई दिक्कत है, तो यहां मुकदमा दर्ज कर वहां स्थानांतरित कर दिया जाएगा।

मनोज रघुवंशी, सीओ, लालगंज 

Post a comment

0 Comments