युवा कलाकारों को तकनीकी ज्ञान और काम देता लखनऊ फिल्म क्लब | Lucknow Film Club

युवा कलाकारों को तकनीकी ज्ञान और काम देता लखनऊ फिल्म क्लब



जब तक छोटे शहरों के युवाओं को उचित मंच नहीं मिलेगा तब तक सिनेमा का असली मकसद पूरा नहीं होगा . इसी को ध्यान में रखते हुए लखनऊ फिल्म क्लब की स्थापना 5 साल पहले हुई थी.

बदले हुए परिवेश में इस क्लब का महत्व और भी बढ़ गया है न केवल युवाओं को तकनीकी ज्ञान होना जरूरी है साथ ही साथ उन्हें रियल लाइफ एनवायरमेंट में काम करने का मौका भी मिलना चाहिए.

लखनऊ फिल्म क्लब के निदेशक तारिक खान के मुताबिक आज जब युवाओं के पास वह सारी चीजें उपलब्ध है, जिनसे वह अपनी प्रतिभा को निखार सकते हैं, उचित मंच के अभाव में युवा टैलेंट न केवल हतोत्साहित हो रहा है, बल्कि अपने टैलेंट पर भी शक कर रहा है. इसी को ध्यान में रखते हुए लखनऊ फिल्म क्लब न केवल युवाओं को लेखन, एक्टिंग और प्रोडक्शन के क्षेत्र में नए ट्रेंड्स के बारे में बता रहा है, बल्कि उससे भी ज्यादा उन्हें काम भी मुहैया करा रहा है.

लखनऊ फिल्म क्लब के चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर डॉ विपिन अग्निहोत्री के मुताबिक आने वाले महीनों में क्लब 8 से 10 लघु फिल्में तथा एक फिल्म फेस्टिवल का आयोजन करेगा जिसके माध्यम से युवाओं को उचित मंच प्रदान किया जाएगा.

और अधिक जानकारी के लिए कलाकार लखनऊ फिल्म क्लब की वेबसाइट www.lucknowfilmclub.com पर संपर्क कर सकते हैं.

Post a Comment

हिंदी में पढ़ें देश और दुनिया की ताजा ख़बरें,राजनीति, खेल, मनोरंजन, प्रौद्योगिकी और शिक्षा आदि के लाइव अपडेट से संबंधित सभी समाचार

Previous Post Next Post