इस सीजन के टॉप-5 महंगे बल्लेबाजों का प्रदर्शन , आईपीएल-2021 के सबसे महंगे खिलाड़ी

IPL2021 का समापन हो चुका है। इस सीजन का फाइनल मैच कोलकाता और चेन्नई की टीम के बीच खेला गया, जिसमें चेन्नई ने कोलकाता को 27 रन से हरा दिया। इस सीजन में वेंकटेश अय्यर और उमरान मलिक जैसे युवा खिलाड़ियों ने अपनी प्रतिभा से सभी का ध्यान अपनी ओर खींचा। वहीं विराट कोहली और रोहित शर्मा जैसे खिलाड़ियों का जलवा अभी भी बरकरार है। यहां हम इस सीजन के पांच सबसे महंगे बल्लेबाजों के प्रदर्शन के बारे में बता रहे हैं। इसके साथ ही उन ऑलराउंडर खिलाड़ियों पर भी चर्चा होगी, जिन्हें मोटी रकम देकर टीमों ने अपने साथ शामिल किया था। आईपीएल 2021 में धोनी सबसे महंगे बल्लेबाज रहे हैं, उनके एक रन की कीमत 13.15 लाख रही।

most-expensive-and-most-valuable-players-of-ipl-2021-best-batsmen-allrounder


इस सीजन के टॉप-5 महंगे बल्लेबाजों का प्रदर्शन

विराट कोहली, महेन्द्र सिंह धोनी, रोहित शर्मा, ऋषभ पंत और डेविड वार्नर इस सीजन के पांच सबसे महंगे बल्लेबाज थे। सीजन की शुरुआत में सभी अपनी टीम  के कप्तान थे। हालांकि खराब फॉर्म की वजह से वार्नर को न सिर्फ कप्तानी छोड़नी पड़ी बल्कि टीम से भी जगह गंवानी पड़ी। इस सीजन उनका एक रन हैदराबाद को 6.15 लाख रुपये का पड़ा है। वहीं रोहित शर्मा और ऋषभ पंत काफी किफायती खिलाड़ी रहे हैं। रोहित का एक रन 3.93 लाख और पंत का एक रन 3.57 लाख का रहा है। विराट का एक रन 4.19 लाख का रहा। धोनी की खराब फॉर्म का नुकसान चेन्नई को नहीं हुआ और यह टीम चौथी बार विजेता बनी। इसके बावजूद उनका एक रन 13.15 लाख का रहा।  

इस सीजन के टॉप-5 महंगे ऑलराउंडर्स का प्रदर्शन

क्रिस मॉरिस इस सीजन के सबसे मंहगे ऑलराउंडर थे। राजस्थान की टीम ने उन्हें रिकॉर्ड 16 करोड़ रुपये में खरीदा था। हालांकि इस सीजन उनका प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा। राजस्थान के लिए उनका एक विकेट 1.08 करोड़ रुपये और एक रन 24.25 लाख रुपये का पड़ा। उनके बाद काइल जेमिसन को बैंगलौर ने 15 करोड़ रुपये में खरीदा था। उनके एक रन की कीमत 23 लाख और एक विकेट की कीमत 1.6 करोड़ रुपये थी। हालांकि 10.75 करोड़ के मैक्सवेल ने अपनी कीमत के साथ न्याय किया और उनके एक रन की कीमत 2 लाख और एक विकेट की कीमत 3.58 करोड़ रुपये रही। चेन्नई ने 7 करोड़ रुपये में मोईन अली को अपनी टीम में शामिल किया था। उन्होंने इस सीजन में कमाल का प्रदर्शन किया। अली का एक रन 1.96 लाख और एक विकेट 1.16 करोड़ का रहा। रविंद्र जडेजा इस सीजन के पांचवे महंगे ऑलराउंडर थे। उनका एक रन 4.31 लाख का और एक विकेट 75 लाख का रहा। 

ऋतुराज गायकवाड़ और पडीक्कल के रन सबसे सस्ते

चेन्नई के ओपरनर ऋतुराज गायकवाड़ ने इस सीजन अपनी टीम को विजेता बनाने में अहम भूमिका निभाई है। उन्होंने सबसे ज्यादा 635 रन बनाए और उनका एक रन सिर्फ 3,149 रुपये का रहा है। उनके अलावा बैंगलोर के ओपनर देवदत्त पडीक्कल ने इस सीजन भी कमाल की बल्लेबाजी की है। उनके एक रन की कीमत 4.8 हजार रुपये रही। वहीं कोलकाता के ओपनर वेंकटेश अय्यर का प्रदर्शन भी कमाल का रहा है। कोलकाता के लिए उनके एक रन की कीमत 5,405 रुपये और एक विकेट 6.66 लाख का रहा। ये तीनों खिलाड़ी 20 लाख रुपये की बेस प्राइज पर बिके थे। इनके अलावा कोलकाता के ही राहुल त्रिपाठी का एक रन करीब 15 हजार रुपये का रहा। उन्हें सिर्फ 60 लाख रुपये में खरीदा गया था।


0 Comments

हिंदी में पढ़ें देश और दुनिया की ताजा ख़बरें,राजनीति, खेल, मनोरंजन, प्रौद्योगिकी और शिक्षा आदि के लाइव अपडेट से संबंधित सभी समाचार

Post a Comment

हिंदी में पढ़ें देश और दुनिया की ताजा ख़बरें,राजनीति, खेल, मनोरंजन, प्रौद्योगिकी और शिक्षा आदि के लाइव अपडेट से संबंधित सभी समाचार

Post a Comment (0)