UP Elections 2022:यूपी चुनाव के लिए कांग्रेस ने किया कमेटियों का एलान

UP Elections 2022: यूपी विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने कमेटियों का एलान किया है. दलित नेता पीएल पुनिया को प्रचार समिति का अध्यक्ष बनाया गया है. सलमान खुर्शीद को घोषणापत्र समिति, राजेश मिश्रा को रणनीति समिति, प्रमोद कृष्णम को चार्जशीट कमेटी और निर्मल खत्री को समन्वय समिति का प्रमुख बनाया गया है. चुनाव प्रचार समिति में राज बब्बर, प्रमोद तिवारी, आरपीएन सिंह, अजय राय, इमरान मसूद, अजय कपूर और इमरान प्रतापगढ़ी सहित 20 नेता शामिल हैं.


UP Elections 2022
UP Elections 2022



इलेक्शन स्ट्रैटजी और प्लानिंग कमेटी में 15 नेता शामिल हैं. वहीं, इलेक्शन को-ऑर्डिनेशन कमेटी में भी 15 नेताओं के नाम हैं. इसी तरह चार्जशीट कमेटी में भी 15 और इलेक्शन मैनिफेस्टो कमेटी में 11 नेताओं के नाम हैं.


गौरतलब है कि अगले साल होने वाले विधानसभा को लेकर अभी से कांग्रेस ने तैयारी शुरू कर दी है. खासकर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने मोर्चा संभाला हुआ है. वो राज्य की योगी आदित्यनाथ सरकार को निशाने पर लेने का कोई मौका नहीं छोड़ रही है. एक तरफ वो राज्य सरकार को निशाने ले रही हैं वहीं दूसरी तरफ चुनाव में लड़ाई को मजबूत करने के लिए वो संगठन के भीतर भी जान फूंकने की पुरजोर कोशिश कर रही हैं. हाल ही में उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में रैली को संबोधित किया था. रैली में लोगों की संख्या से कांग्रेस उत्साहित है. 


कांग्रेस की कोशिश है कि राज्य में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव में पार्टी का प्रदर्शन जोरदार रहे. प्रियंका गांधी ने वाराणसी में किसान न्याय रैली को संबोधित करते हुए कहा था, "खुद से पूछिए कि जब से बीजेपी सरकार आई है क्या तबसे विकास आया है? आपकी तरक्की हुई? अगर इसका जवाब नहीं है तो मेरे साथ खड़े हो जाइए.”

0 Comments

हिंदी में पढ़ें देश और दुनिया की ताजा ख़बरें,राजनीति, खेल, मनोरंजन, प्रौद्योगिकी और शिक्षा आदि के लाइव अपडेट से संबंधित सभी समाचार

Post a Comment

हिंदी में पढ़ें देश और दुनिया की ताजा ख़बरें,राजनीति, खेल, मनोरंजन, प्रौद्योगिकी और शिक्षा आदि के लाइव अपडेट से संबंधित सभी समाचार

Post a Comment (0)